प्रदेश सरकार ने राज्य का नये सिरे से किया है औद्योगीकरण: शिवपाल सिंह यादव

प्रदेश सरकार ने राज्य का नये सिरे से किया है औद्योगीकरण: शिवपाल सिंह यादव

संतकबीर नगर: उ0प्र0 के लोक निर्माण सिंचाई एवं जल संसाधन, सहकारिता, परती भूमि विकास राजस्व, अभाव, सहायता पुनर्वास, तथा लोक प्रबंधन विभाग मंत्री श्री शिवपाल यादव ने आज जनपद संतकबीर नगर के सेमिरयांवा जूनियर हाई स्कूल के प्रांगण में कुल 126 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित होने वाली लोक निर्माण विभाग की कुल 26 परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया। जिसमें 12 लोकार्पण, 13 शिलान्यास एवं 01 परियोजना का उद्घाटन शामिल है।  इस अवसर पर उन्होंने टेमा, जगदीशपुर मार्ग के चैड़ीकरण सेमिरयांवा में गेस्ट हाउस की घोषणा के साथ ही कहा कि शहीद शुधाकर यादव की प्रतिमा शीघ्र स्थापित की जायेगी। स्थानीय जन प्रतिनिधयों द्वारा विकास हेतु मांग की गयी 10 सड़कों की मरम्मत/चैड़ीकरण आदि के सम्बन्ध में भी आगे कार्यवाही किये जाने का भी आश्वासन दिया ।

श्री यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार विकास के प्रति निरंतर अग्रसर है तथा जनहित मेें प्रदेश का बजट खर्च हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के पिछले तीन वर्षों का कार्यकाल तेज विकास और बुनियादी सुविधाओं से आम आदमी को जोड़ने के लिए समर्पित रहा है और विकास कार्योें को काफी गति प्रदान की गयी है। उसके फलस्वरूप जनजीवन में बेहतरी की गयी कई योजनाओं को साकार रूप मिला है।

श्री यादव ने कहा कि प्रदेश को मौलिक अवस्थापना सुविधाओं से उच्च स्तरीय सड़क, जल प्रबन्धन नगरों के वैज्ञानिक विस्तार एवं व्यवस्था की परिकल्पना के साथ ही राज्य के औद्योगिकरण को नये सिरे से संवारनें का सफल प्रयास तीन वर्षों में किया गया। इन प्रयासों का समुचित लाभ नागरिकों को मिल रहा है। सरकार ने आम जन को वह हर अवसर संसाधन विचार योजनाएं और ऊर्जा उपलब्ध करायी है जो प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए आवश्यक है। उन्होंने  कहा कि सरकार हर घर में बेरोजगारी दूर करने, हर घर में खुशहाली लाने उनके मेहनत का उचित परिणाम दिये जाने हेतु निरन्तर कार्य कर रही है।  उन्होंने कहा कि सरकार की कथनी और करनी में कोई अन्तर नहीं है। जो भी वादे  जनता से किये गये हैं उन्हें पूरा किया जा रहा है।

Uttar Pradesh, India