देश की महान विभूतियों का अपमान कर रही है मोदी सरकार: खत्री

देश की महान विभूतियों का अपमान कर रही है मोदी सरकार: खत्री

लखनऊ: पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी व राजीव गांधी जी के नाम पर जारी डाक टिकटों पर केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा रोक लगाये जाने पर उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री ने कड़ी निन्दा की है। डाॅ0 खत्री ने कहा कि दोनों दिवंगत नेता राष्ट्रगौरव हैं और मोदी सरकार राष्ट्र गौरव का अपमान करने पर तुली हुई है।

प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री ने कहा कि मोदी सरकार इतिहास को बदलने और धूमिल करने का प्रयास कर रही है। स्व0 पं0 जवाहर लाल नेहरू, स्व0 इन्दिरा गांधी एवं स्व0 राजीव गांधी उत्तर प्रदेश के हैं और मोदी सरकार उत्तर प्रदेश को कलंकित करने का दुष्चक्र रच रही है। इन महान नेताओं ने आजादी के आंदोलन में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया था और आजादी के बाद इस देश के विकास के लिए अतुलनीय काम किया है। इन्दिरा जी ने एक तरफ जहां देश को परमाणुशक्ति सम्पन्न बनाकर विश्व पटल पर स्थापित किया वहीं राजीव जी ने देश में सूचना प्रौद्योगिकी लाकर विश्व के विकसित देशों में भारत को स्थापित करने का कार्य किया था, ऐसे महान कार्यों के लिए इन नेताओं को हमेशा याद किया जाता रहेगा।   

डाॅ0 खत्री ने कहा कि पं0 नेहरू सहित इन्दिरा , राजीव जी के नाम पर डाक टिकट जारी करने का निर्णय पार्टीगत न होकर बल्कि तत्कालीन केन्द्र सरकार का रहा है। मोदी सरकार का यह कृत्य पूरी तरह दुराग्रहपूर्ण है और निश्चित तौर पर देश की महान विभूतियों का अपमान है। उ0प्र0 कंाग्रेस मोदी सरकार के इस कृत्य का घोर विरोध करती है।

प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री के निर्देश पर कल दिनांक 18सितम्बर को प्रदेश की सभी जिला/शहर इकाइयां केन्द्र की मोदी सरकार के इस कुकृत्य के खिलाफ ‘‘विरोध दिवस’’ मनायेंगीं।

Lucknow, Uttar Pradesh, India