अभी संन्यास नहीं लेंगे मिस्बाह

अभी संन्यास नहीं लेंगे मिस्बाह

कराची। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के समर्थकों के लिए एक खुशखबरी है। पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान अभी संन्यास लेने नहीं जा रहे हैं। आपको बता दें कि उनके सन्यास को लेकर कई दिनों ने संशय चल रहा था। मिसबाह ने साफ किया है कि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा लेने के लिए कोई समय सीमा तय नहीं की है। उन्होंने कहा है कि वह अपनी यूएई की सीरीज के बाद अपने भविष्य की समीक्षा करेंगे।

उन्होंने कहा है कि "मैने इस बार कोई योजना नहीं बनाई है लेकिन मैं इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद अपने भविष्य की समीक्षा करूंगा।" उन्होंने कहा , "पाकिस्तान की कप्तानी करना काफी चुनौतीपूर्ण है। खिलाड़ियों ने एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है और घरेलू सरजमीं पर 2009 के बाद से नहीं खेलने के बाद भी हमें अच्छी सफलता मिली है।"

मिसबाह ने कहा, "इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज चुनौतीपूर्ण होगी हालांकि हमें इस तरह की पिचों पर खेलने की आदत है। मुझे नहीं लगता कि 2012 का नतीजा मायने रखेगा क्योंकि इंग्लैंड की टीम नई है और हाल ही में एशेज जीती है।" पाकिस्तान ने 2012 में इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराया था।

41 साल के हो चुके मिसबाह उल हक अब तक 58 टेस्ट मैचों और 162 मैचों वनडे मैचों में पाकिस्तान की कप्तानी कर चुके हैं। मिसबाह 2010 से टेस्ट और वनडे मैचों में कप्तान थे। पहले उन्होंने कहा था कि वह भारत के खिलाफ दिसंबर में प्रस्तावित सीरीज खेलने के बाद संन्यास लेंगे।