यूएई एक्सचेंज ने नाइस एक्टिमाइज से मिलाया हाथ

यूएई एक्सचेंज ने नाइस एक्टिमाइज से मिलाया हाथ

वैश्विक स्तर पर शीर्ष मुद्रा हस्तान्तरण, विदेशी मुद्रा विनिमय और भुगतान समाधान प्रदान करने वाले ब्राण्ड यूएई एक्सचेंज ने अपने स्थापत्य को और भी सुदृढ़ बनाने के लिए नाइस एक्टिमाइज से हाथ मिलाया है, नाइस एक्टिमाइज एक नाइस प्रणाली (एनएएसडीएक्यू) बिजनेस है, जो कि वित्तीय सेवा प्रदाताओं को  विशाल पैमाने पर वित्तीय अपराध, जोखिम और अनुपालन समाधान उपलब्ध करवाती है। नाइस एक्टिमाइज यूएई एक्सचेंज को वित्तीय अपराध समाधान जिसमें काले धन की रोकथाम, तथा एकीकृत धोखाधड़ी प्रबन्धन(आईएफएम) समाधान उपलब्ध कराएगी।

इस अवसर पर यूएई एक्सचेंज के सीईओ श्री प्रमोथ मंगत ने कहा कि ‘‘ यूएई एक्सचेंज मे हमारा यही लक्ष्य रहा है कि वित्तीय अपराधों से जांच के आधार पर निपटा जाए और अपनी योग्यता का प्रदर्शन किया जाए। उन्होंने कहा कि ‘‘ हम अभी धन शोधन निवारण मंजूरी(एएमएल) की प्रतीक्षा में है ताकि ग्राहक लेनेदेन प्रणाली का वैश्विक स्तर पर हमारी सभी शाखाओं में क्रियान्वयन किया जा सके। यह समाधान अनुकूलित किए जा रहे हैं और इनका एकीकरण हमारी अपनी टैक्नालाॅजी, आर्किटेक्चर, हस्तान्तरण प्रणाली और धोखाधडी प्रबन्धन के साथ किया जा रहा है जिसके चलते जहां हमारी नियंत्रण लागत में कमी आएगी वहीं खोजी दक्षता में सुधार होगा और भविष्य में हमारे अनुपालन कार्यक्रम में वृद्धि होगी।‘‘ 

यूएई एक्सचेंज के नए काॅरपोरेट अनुपालन कार्यान्वयन के लिए नाइस एक्टिमाइज संदेहास्पद गतिविधियों की निगरानी रखेगा साथ ही ग्राहक के लिए उचित परिश्रम और निगरानी सूची की क्षमता में भी विस्तार होगा। इन समाधानों के साथ, यह वित्तीय संस्थान अपने विशलेषण में और सुधार के साथ ग्राहक के आॅनबोर्डिंग प्रक्रिया के दौरान एक्मिाइज लेनदेन नियंत्रण प्रणाली से सम्पन्न होगा। समृद्ध कार्यप्रणाली उपलब्ध होने पर संदेहास्पद गतिविधियों पर नियंत्रण तथा ग्राहक के लिए उचित परिश्रम समाधान मिलने से संस्थान को मनी लाॅन्ड्रिंग और वित्तीय आतंक का सामना नहीं करना पडे़गा।