शिवपाल ने मेरठ में किया 28.25 करोड़ रूपये की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण

शिवपाल ने मेरठ में किया 28.25 करोड़ रूपये की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण

मेरठ : उ0प्र0 के लोक निर्माण सिंचाई एवं जल संस्थान सहकारिता परती भूमि विकास राजस्व अभाव सहायता पुनर्वास तथा लोक प्रबंधन विभाग मंत्री  शिवपाल यादव ने आज सर्किट हाउस मेरठ में लोक निर्माण विभाग की 28.2536 करोड़ रूपये की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। 

श्री यादव ने इस अवसर पर कहा कि सरकार जन कल्याण एवं उनकी सुविधाओं के लिये कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी।  मंत्री जी ने अधिकरियों को निर्देशित किया कि जितने भी निर्माण कार्य करायें जा रहे हैं उन सभी को गुणवत्तापरक ढंग से समयबद्धता को ध्यान में रखते हुए पूर्ण करायें। उन्होंने कहा कि विकास कार्यो से सरकार की छवि बनती है तथा जनमानस में सरकार के प्रति एक सकारात्मक संदेश जाता है। 

अधीक्षण अभियन्ता लोक निर्माण विभाग श्री राम अवतार शर्मा ने बताया कि श्री यादव जी ने लोक निर्माण  विभाग की 02 योजनाओं का शिलान्यास व 10 योजनाओं का लोकार्पण किया। जिसमें मोहीउद्दीनपुर से कलंजरी तक छज्जूपुर ग्राम से होकर मार्ग का निर्माण कार्य जिसकी लागत 68.56 लाख रूपये है तथा पसवाड़ा पेपर मिल को जाने वाले रजवाहे की पटरी सम्पर्क मार्ग के नवनिर्माण का कार्य जिसकी लागत 16.12 लाख रूपये है का शिलान्यास किया ।

अधीक्षण अभियन्ता लोक निर्माण विभाग श्री राम अवतार शर्मा ने बताया कि माननीय मंत्री जी ने जिन 10 योजनाओं को लोकार्पण किया उसमें बिजौली से पीपलीखेड़ा मार्ग का पुर्ननिर्माण का कार्य जिसकी लागत 23.48 लाख रूपये है, लुकाधड़ी प्राईमरी पाठशाला से नहर पटरी मार्ग का निर्माण कार्य जिसकी लागत 25.87 लाख रूपये है, जालीकला ईदगाह से कांवड़ मार्ग नहर तक मार्ग का निर्माण कार्य 21.37 लाख रूपये, बहरोड़ से ईदगाह तक मार्ग का निर्माण कार्य 28.35 लाख रूपये, ग्राम असीलपुर से छोटी सालौर व छुचाई होते हुए ग्राम ललियाना तक मार्ग का निर्माण कार्य 149.57 लाख रूपये, ग्राम सौदत्त से ग्राम बौन्द्रा तक मार्ग का निर्माण कार्य 119.39 लाख रूपये, मेरठ बड़ौत के 06 किलोमीटर लम्बाई में सतह सुधार हेतु सुदृढीकरण का कार्य 408.04 लाख रूपये, सकौती हाईवे से शाहपुर साधुवाली नंगली होते हुए चैड़ीकरण एवं सुधार का कार्य 315.11 लाख लाख रूपये मेरठ सरधना मार्ग का शेष भाग (नानू से सरधना) मार्ग का सुदृढीकरण का कार्य 529.01 लाख रूपये व गढ-मेरठ-बागपत-सोनीपत के शहरी भाग में 04 लेन चैड़ीकरण एवं सतह सुधार का कार्य 1120.49 लाख रूपये की योजनाओं का लोकार्पण श्री यादव जी द्वारा किया गया। इस प्रकार कुल 28.2536 करोड़ रूपये की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास मंत्री जी के कर कमलों द्वारा किया गया। 

इस अवसर पर  पर्यटन मंत्री श्री ओमप्रकाश जी श्रम एवं सेवायोजन मंत्री श्री शाहिद मंजूर, विधायक गुलाम मौहम्मद, प्रभुदयाल वाल्मीकि, दर्जा प्राप्त मत्री रफीक अंसारी, राजपाल चैधरी, जयवीर सिंह, आदि सपा के पदाधिकारीगण व जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों में जिलाधिकारी,  पुलिस अधीक्षक नगर, ट्रैफिक, मुख्य विकास अधिकारी, सिटी मजिस्ट्रेट आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

लोक निर्माण विभाग के प्रांगण में आज एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ मेरठ के तत्वाधान में आयोजित किया गया जिसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी श्री पंकज यादव ने की। इस अवसर पर रक्त दान शिविर का उदघाटन कर अपने सम्बोधन में जिलाधिकारी ने कहा कि रक्त दान एक महादान है जिससे रक्त दान कर हम एक परिवार को खुशियां दे सकते हैं उन्होने इस अवसर पर महां संघ को बधाई देते हुए कहा कि सामाजिक सरोकार से जुड़ी गतिविधियों के योगदान के लिये महासंघ बधाई का पात्र है तथा कोई भी अभियन्ता किसी भी प्रकार के दबाव में न आकर अपने कार्याे को गुणवत्तापरक ढंग से पूर्ण करें।

Uttar Pradesh, India