जोकोविच ने जीता यूएस ओपन

जोकोविच ने जीता यूएस ओपन

रोजर फेडरर को हराकर साल के तीसरे खिताब पर क़ब्ज़ा 

यूएस ओपन के फाइनल मुकाबले में नोवाक जोकोविच के सामने रोजर फेडरर की एक नहीं चली और जोकोविच ने इस साल अपना तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया है।

उन्होंने यूएस ओपन फाइनल में वर्ल्ड नंबर 2 रोजर फेडरर को 6-4, 5-7, 6-4, 6-4 से हराया। चार सेट तक चले इस मुकाबले का पहला सेट जोकोविच ने जीता। दूसरे सेट में फेडरर अपनी वापसी करने में कामयाब रहे, लेकिन इसके बाद के दो सेट में वे जोकोविच को हरा नहीं पाए।

करीब तीन घंटे तक चले इस मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों ने जोरदार खेल दिखाया। खासकर फेडरर ने आक्रामक टेनिस का खेल दिखाने की कोशिश की, हालांकि अपनी कोशिश में फेडरर कामयाब नहीं हुए।

फेडरर 2009 के बाद पहली बार यूएस ओपन फाइनल में पहुंचे थे। इस बार फाइनल मुकाबले से पहले उन्होंने जिस तरह का खेल दिखाया था, उससे उम्मीद बंधी थी कि वे अपने करियर का 18वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीत सकते हैं, लेकिन जोकोविच ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच ने बेहतरीन खेल दिखाया, खासकर कोर्ट कवरेज के मामले में वे लाजवाब दिखे। उन्होंने दूसरी बार यूएस ओपन का खिताब जीता है, लेकिन जोकोविच के करियर का दसवां ग्रैंड स्लैम खिताब है। इससे पहले उन्होंने विंबलडन फाइनल में भी रोजर फेडरर को हराकर खिताबी जीत दर्ज की थी।