झाबुआ में जिलेटिन की वजह से हुआ था धमाका : पुलिस सूत्र

झाबुआ में जिलेटिन की वजह से हुआ था धमाका : पुलिस सूत्र

झाबुआ: मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के पेटलावद में शनिवार को एक होटल में हुए धमाके में नया खुलासा हुआ है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक ये धमाका गैस सिलेंडर फटने की वजह से नहीं, बल्कि पास की दुकान में रखी जिलेटिन की छड़ों की वजह से हुआ।

होटल के पास वाली दुकान में जिलेटिन की छड़ें रखी हुई थीं। हादसे के बाद से ही दुकान का मालिक फरार है। उसके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

वहीं इस मामले में सरकार के एक मंत्री की संवेदनहीनता भी सामने आई है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने झाबुआ के प्रभारी मंत्री अंतर सिंह आर्य को तुरंत घटनास्थल पर जाने का निर्देश दिया, लेकिन घटना के कई घंटे बीत जाने के बावजूद मंत्री जी सड़क मार्ग से जाने की बजाय कई घंटों तक हेलीकॉप्टर का इंतजार करते रहे।

सूत्रों के मुताबिक़ मंत्रीजी के रवैये पर शिवराज सिंह चौहान ने नाराजगी जताई, जिसके बाद मंत्री सड़क मार्ग से घटनास्थल पहुंचे। आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान घटनास्थल का दौरा करने पेटलावद पहुंचे, जहां उन्हें लोगों का विरोध झेलना पड़ा। हालांकि बाद में सीएम के समझाने-बुझाने के बाद लोग शांत हुए। इस हादसे में 90 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि करीब 100 लोग जख्मी हुए हैं।

India