हर गांव को रौशन करेगी प्रदेश सरकार: ‘गोप’

हर गांव को रौशन करेगी प्रदेश सरकार: ‘गोप’

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार पूरे प्रदेश में शहरी एवं ग्रामीण इलाकों को रोशन करने के लिए प्रयासरत है हर शहर-हर गांव में बिजली सप्लाई बेहतर बनाने के लिए सौर ऊर्जा के तहत सोलर प्लांट स्थापित कर प्रदेश के हर हल्के में रोशनी पहुंचाने के काम हो रहे हैं।

यह बात प्रदेश के ग्राम्य विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अरविन्द कुमार सिंह ‘गोप’ ने आज होटल रेजीडेन्सी, लखनऊ में ग्लोबल बिजनेस नेटवर्क व बिरला एप्रो लिमिटेड द्वारा आयोजित सेमिनार में कही। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बिजली की समस्या को लेकर गंभीर है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में पावर प्लांट के साथ-साथ सोलर प्लांट स्थापित कर बिजली सप्लाई को बेहतर बनाने का काम बड़े पैमाने पर किया जा रहा है, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में रोशनी तथा बच्चों की पढ़ाई के लिए भी रोशनी का संकट नहीं रहेगा। इससे प्रदेश के सुदूर इलाकों की समस्याओं को हल करने तथा युवा पीढ़ी को अपने सपने साकार करने में मदद मिलेगी।

सेमिनार में ग्लोबल बिजनेस व बिरला एप्रो लिमिटेड के सी0ई0ओ0 अशोक श्रीवास्तव, निदेशक विवेक श्रीवास्तव, टेक्निकल डायरेक्टर  संजय कपूर, बिरला एप्रो के एम0डी0 जगदीप चैहान, बिरला एप्रो के उपाध्यक्ष अश्वनी शुक्ला, बालक राम बिरला लाइफ स्टाइल के सी0ई0ओ0 श्री मनोज सिंह तथा प्रदेश के सोलर प्लांट कंपनी के पदाधिकारी एवं डिस्ट्रीब्यूटर उपस्थित थे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India