यू-टर्न में माहिर है मोदी सरकार: सोनिया

यू-टर्न में माहिर है मोदी सरकार: सोनिया

नई दिल्ली। कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर बोला है। सोनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि ये सरकार वादे करके भूल गई है। वहीं, सोनिया ने मोदी सरकार की विदेश नीति पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि इस सरकार में पड़ोसियों के साथ देश के रिश्ते खराब हुए हैं।

सोनिया ने लैंड बिल पर भी सरकार को घेरते हुए कहा कि भूमि बिल पर भी सरकार ने यू-टर्न ले लिया। सोनिया ने कहा कि मोदी सरकार बेवजह पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को निशाना बना रही है। इतिहास को दोबारा लिखने की कोशि‍श की जा रही है और इसमें नेहरू को निशाना बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण विधेयक पर राजग सरकार ने जो यूटर्न लिया है वह इस बात का सबूत है कि पार्टी जमीनी हकीकतों से वाकिफ नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार देश के बड़ी संस्थाओं की स्वायत्तता भी खत्म करने पर आमादा है। मीडिया को डराया धमकाया जा रहा है। लेखकों और प्रगतिशील सोच रखने वालों को खत्म किया जा रहा है। इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेताओं की ललित गेट और व्यापम घोटाले में कथित संलिप्तता तथा भूमि अधिग्रहण विधेयक समेत कुछ अहम मुद्दों पर मोदी सरकार को संसद के अंदर और बाहर घेरने की रणनीति पर विचार की संभावना है।

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अलावा पार्टी के कई बड़े नेता शिरकत कर रहे हैं। बिहार विधान सभा चुनाव के ठीक पहले हो रही इस बैठक में राज्य के चुनाव पर खास चर्चा हो सकती है। ऎसा माना जा रहा है कि इस चुनाव के नतीजे मोदी सरकार के लिए काफी निर्णायक साबित हो सकते हैं। बिहार में भाजपा के खिलाफ चुनाव में उतरने के लिए बनाए गए महागठबंधन में कांग्रेस के शामिल होने के कारण उसके लिए यह चुनाव एक बड़ी चुनौती है। बैठक में पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने के बारे में अहम चर्चा होने की संभावना है।