मित्रसेन यादव का निधन, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

मित्रसेन यादव का निधन, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधायक श्री मित्रसेन यादव के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। 

आज यहां जारी एक शोक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद फैजाबाद के बीकापुर क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक रहे मित्रसेन यादव हमेशा आर्थिक एवं सामाजिक रूप से पिछड़े तथा दबे-कुचले लोगों के लिए संघर्ष करते रहे। उन्होंने कई शिक्षण संस्थाओं की स्थापना कर क्षेत्रीय नौजवानों को शिक्षा हासिल करने में मदद की। उनके निधन से समाजवादी पार्टी ने अपना एक कर्मठ कार्यकर्ता तथा क्षेत्रीय जनता ने एक संवेदनशील जनप्रतिनिधि खो दिया है।   

ज्ञातव्य है कि सन् 1977 में पहली बार विधान सभा के लिए निर्वाचित मित्रसेन यादव 1980, 1985, 1993 तथा 1996 में सम्पन्न विधान सभा चुनाव में भी विधायक के रूप में तथा 9वीं, 12वीं तथा 14वीं लोक सभा में अपने क्षेत्र का सांसद के रूप में प्रतिनिधित्व किया था। स्व0 श्री मित्रसेन जी ने अमेरिका, ब्रिटेन, चीन, सिंगापुर तथा पाकिस्तान जैसे देशों की यात्राएं करके इन देशों की सामाजिक, आर्थिक स्थिति के साथ-साथ यहां की जनप्रतिनिधित्व प्रणाली को जानने एवं समझने का प्रयास किया था। 11 जुलाई, 1934 में जन्मे श्री मित्रसेन यादव काफी दिनों से अस्वस्थ थे। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India