वित्त विहीन माध्यमिक शिक्षकों के भुगतान की होगी उचित व्यवस्था : मुख्यमंत्री

वित्त विहीन माध्यमिक शिक्षकों के भुगतान की होगी उचित व्यवस्था : मुख्यमंत्री

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि राज्य सरकार प्रबन्ध तंत्र के माध्यम से वित्त विहीन माध्यमिक शिक्षकों के भुगतान की उचित व्यवस्था कराने का दायित्व तय करेगी। उन्होंने कहा कि वित्त विहीन माध्यमिक शिक्षकों के सभी भुगतान चेक के माध्यम से ही कराने की जिम्मेदारी भी सुनिश्चित की जाएगी। 

यह जानकारी देते हुए शासन के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि वित्त विहीन माध्यमिक शिक्षकों की समस्याओं पर विचार के लिए आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया है कि आगामी बजट सत्र में वित्त विहीन शिक्षकों के मानदेय भुगतान के सम्बन्ध में सार्थक कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा है कि प्रदेश के छात्र-छात्राओं को बेहतर शैक्षिक वातावरण उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार कृत संकल्प है और किसी भी परिस्थिति में शिक्षक एवं शिक्षा की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करेगी। मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद वित्त विहीन माध्यमिक शिक्षकों ने अपना आंदोलन वापस ले लिया है।

इस बैठक में माध्यमिक शिक्षा मंत्री श्री महबूब अली, प्रमुख सचिव श्री जितेन्द्र कुमार, एम0एल0सी0 श्री संजय कुमार मिश्रा, श्री उमेश द्विवेदी सहित वित्त विहीन माध्यमिक शिक्षक संघ के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India