नई दिल्ली। सरकारी विभागों में नौकरी पाने की चाहत रखने वालों के लिए इस हफ्ते बंपर भर्तियां निकली है। ये भर्तियां रेलवे से लेकर बैंक तथा मेडिकल विभागों में विभिन्न पदों के लिए निकली है जो इस प्रकार है।

1. आरआरसी इलाहाबाद

इसमें स्पोर्ट्स, कल्चर एवं स्काउट/गाइड कोटे तहत ग्रुप डी में 56 पदों के लिए भर्तियां निकाली गई है। इसमें 50 फीसदी अंकों से पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच में निर्घारित है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 सितंबर 2015 है।

2. एनआरएचएम

नेशनल अरबन हेल्थ मिशन में 214 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इनमें प्रोग्राम ऑफिसर, अकाउंट्स मैनेजर, अरबन हेल्थ प्लानिंग कंसल्टेंट तथा पब्लिक हेल्थ मैनेजर पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों के लिए नियुक्ति का स्थान राजस्थान रखा गया है। आवेदन की अंतिम तिथि 11 सितंबर 2015 रखी गई है।

3. एनआरएच राजस्थान

यह भर्ती भी नेशनल अरबन हेल्थ मिशन के तहत राजस्थान के लिए निकाली गई है। यह भर्ती 1720 पदों के लिए निकाली गई जिनमें जीएनएम, एनएम, फार्मासिस्ट, लैब टेक्निशियन तथा अकाउंटेंट कम डेटा ऑपरेटर के पद शामिल है। इस भर्ती के लिए तिथि 10 सितंबर 2015 रखी गई है।

4. मध्यांचल ग्रामीण बैंक

मध्यप्रदेश में नियुक्ति के लिए निकाली गई इस भर्ती में ऑफिसर स्केल-1 के 97 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 15 सितंबर 2015 रखी गई है।

5. विजया बैंक

इस बैंक में मैनेजर लेवल के 36 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इनमें मैनेजर सिक्योरिटी तथा मैनेजर राजभाषा के पद शामिल है। इस भर्ती में पास हुए अभ्यर्थियों को कर्नाटक में नियुक्ति दी जाएगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 सितंबर 2015 हैं।