बजाज आलियांज ने शुरू की  कैश एश्योर मनी बैक योजना

बजाज आलियांज ने शुरू की कैश एश्योर मनी बैक योजना

निजी जीवन बीमा कंपनियों में से एक, बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस ने बजाज आलियांज कैश एश्योर मनी बैक योजना की शुरुआत की - जोकि अन्य परंपरागत योजनाओं की तुलना में ज़्यादा रिटर्न देने  वाली पारंपरिक मनी बैक योजना है। 

यह योजना एक लंबी पॉलिसी की अवधि के लिए निर्दिष्ट अंतराल पर “मनी-बैक“ लाभ के रूप में बीमित राशि (एसए) का अपेक्षाकृत उच्चतर प्रतिशत प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति बजाज आलियांज कैश एश्योर 20 वर्ष की पॉलिसी की अवधि के लिए खरीदता है, तो उसे 5वें, 10वें और 15वें वर्ष के अंत में बीमित राशि का 20 प्रतिशत मिलेगा। इसी तरह, एक 28 वर्ष की पॉलिसी की अवधि के लिए उसे 7वें, 14वें और 21वें वर्ष के अंत में बीमित राशि का 30 प्रतिशत मिलेगा। 

परिपक्वता पर (मैच्योर होने पर), यह प्लान बीमित राशि का 60 प्रतिशत और साथ ही में बोनस भी प्रदान करता है। बजाज आलियांज कैश एश्योर के लिए न्यूनतम प्रवेश उम्र1 वर्ष से नीचे है, वहीं न्यूनतम परिपक्वता उम्र 18 वर्ष है। यह योजना प्रीमियम भुगतान की आवृत्ति पर प्रीमियम छूट प्रदान करती है, महिला का जीवन बीमा करती है और उच्च राशि का आश्वासन देती है। इस पॉलिसी के साथ इस पॉलिसी के एवज में ऋण भी उपलब्ध है। 

इस योजना के शुभारंभ के अवसर पर टिप्पणी करते हुए, बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अनुज अग्रवाल ने कहा, “बजाज एलियांज कैश एश्योर जीवन के विभिन्न चरणों में पैसे के लिए जरूरत पर विचार करते हुए सुनिश्चित करता है कि पॉलिसी की अवधि के दौरान निर्दिष्ट अंतराल पर राशि भुगतान आश्वस्त रूप से होता रहे। उच्च आंतरिक मुनाफा के दर के साथ, हमें उम्मीद है कि यह योजना जीवन की विभिन्न आवश्यकताओं पर पैसों की उपलब्धता और वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उपयोगी होगी।“