मोदी सरकार ने अभी तक सिर्फ दिखावा किया है: सोनिया

मोदी सरकार ने अभी तक सिर्फ दिखावा किया है: सोनिया

पटना: बिहार में चुनावी गहमागहमी के बीच जेडीयू-आरजेडी और कांग्रेस महागठबंधन की पहली स्वाभिमान रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, यह सत्‍य, शांति और अहिंसा का संदेश देने वाली धरती है। यह चंद्रगुप्‍त और चाणक्‍य, गुरु गोविंद सिंह, संतों, पीरों और वीरों की धरती है। बिहार के लोग अपने स्‍वाभिमान के प्रति हमेशा सचेत रहते हैं। कुछ लोगों को बिहार को नीचा दिखाने में बहुत आनंद आता है। कभी बिहार की संस्‍कृति का मजाक उड़ाते हैं, कभी डीएनए खराब बताते हैं, कभी बिहार को बीमारू बताते हैं, लेकिन कांग्रेस ने हमेशा बिहार के लोगों का सम्‍मान किया।

उन्‍होंने कहा, पीएम मोदी की सरकार का एक चौथाई वक्‍त पूरा हो चुका है, लेकिन अभी तक उन्‍होंने दिखावे के सिवाय कुछ नहीं किया। प्रधानमंत्री मोदी ने हर साल एक करोड़ युवाओं का नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ। भाजपा ने व्‍यापमं घोटाले के माध्‍यम से लाखों युवाओं का भविष्‍य नष्‍ट किया, तमाम परिवारों को बर्बाद किया।' उन्‍होंने किसानों को खेती की कुल लागत से अधिक मूल्‍य देने का वादा किया था, लेकिन नहीं किया।

सोनिया ने कहा, मोदी सरकार, किसान विरोधी सरकार है। वह किसानों की जमीन छीनकर अपने चंद अमीर दोस्‍तों में बांटना चाहती है, लेकिन हमने इसकी लड़ाई संसद में लड़ी और मोदी सरकार को झुकना पड़ा। पीएम की गलत नीतियों की वजह से अर्थव्‍यवस्‍था बर्बाद हो रही है। रुपये की कीमत घट रही है और महंगाई बढ़ रही है।

सोनिया गांधी ने कहा, पहले पाकिस्‍तान को पीएम मोदी बढ़कर खूब चुनौती देते थे, लेकिन आज पाकिस्‍तान सीमा पर गोलीबारी कर रहा है, लोग मर रहे हैं, लेकिन पाकिस्‍तान पर उनकी क्‍या नीति है? कांग्रेस अध्‍यक्ष ने आगे कहा, जिन्‍होंने अपना 56 इंच का सीना दिखाकर देश की जनता से इतने झूठे और खोखले वादे किए, क्‍या जनता उस पर विश्‍वास करेगी? भाजपा के झूठे वादे और उसकी सांप्रदायिक सोच के खिलाफ हम एक मंच पर आए हैं।