पथराव में दो सिपाही समेत 24 लोग घायल,  एक की हालत  नाजुक

बाराबंकी । बाराबंकी के सिद्धौर कस्बे में दो समुदायों के बीच शुक्रवार को शुरू हुई हिंसा आज और उग्र हो गयी। करीब आधा दर्जन गांवों में मारपीट व पथराव में दो सिपाही समेत 24 लोग घायल हो गए जिसमें एक की स्थिति नाजुक है। उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ भेजा गया है। बलवाइयों ने पुलिस पर पथराव किया गया जिससे बचने के लिए दो राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी। लापरवाही बरतने पर चौकी इंचार्ज हरिशंकर प्रजापति को निलंबित कर दिया गया है। 

शुक्रवार को निजी बस चालक व यात्री के बीच विवाद के बाद कस्बे में हिंसा भड़क गई थी। पुलिस की लापरवाही से शुरू हुई हिंसा ने शनिवार सुबह उग्र रूप ले लिया। दो युवक कस्बे के मुख्य मील चौराहे पर राखी व मिठाई खरीदने आए तो कहासुनी के बाद उनकी पिटाई कर दी गई। इसके बाद करीब आधा दर्जन गांवों में हिंसा भड़क गई। 

हटिया मोहल्ले में स्थित उस समय और नाजुक हो गई जब पडऱांवा गांव के दूधिया राम सुरेश यादव पर जानलेवा हमला कर दिया गया। पुलिस पर भी हमलावरों ने पथराव शुरू कर दिया। हमले में सिपाही राम दुलारे यादव व सैय्यद आले हमजा घायल हो गए। प्रभारी निरीक्षक ने दो राउंड हवाई फायर किया तो स्थित नियंत्रित हुई। 

उपद्रवियों को काबू करने के लिए भारी पुलिस-पीएसी के साथ अधिकारियों ने गश्त शुरू की। बावजूद इसके अरुई गांव में भी बवाल हो गया। दुकानों व मकानों में तोडफ़ोड़ की गई। जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने बताया कि उपद्रवियों से सख्ती के साथ निपटा जा रहा है। पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने बताया कि पुलिस पर हमले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कुछ हमलावरों को चिन्हित किया गया है। शुक्रवार की वारदात में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।