वोडाफोन इंडिया ने कैलेंडर वर्ष 2015 तक 4जी सर्विसेज को लॉन्च करने की पुष्टि की है। मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरू और कोच्चि सहित अहम डेटा मार्केट रोल-आउट के पहले चरण का हिस्सा होंगे।

इसके अलावा देश के 16 सर्कल्स तक अपने 3जी फुटप्रिंट का विस्तार करने के लिए वोडाफोन इंडिया की तरफ से असम, पूर्वोत्तर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक, केरल और उड़ीसा – जैसे 7 सर्कल्स में अपने 3 जी नेटवर्क की शुरूआत भी की जाएगी।

4जी सेवाओं के परीक्षण की सफलतापूर्वक शुरूआत हो गई है। वोडाफोन इंडिया ने नेटवर्क रोल-आउट के लिए लीडिंग ग्लोबल टेक्नोलॉजी इंफ्रास्ट्रक्चर सेवा प्रदाताओं के साथ भागीदारी की है। कई नवीनतम तकनीकी विकास के साथ वोडाफोन ग्राहकों की जरुरतों को पूरा करने के लिए मजबूत नेटवर्क का निर्माण कर रहा है।

वोडाफोन इंडिया नें फरवरी 2014 की नीलामी में मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, केरल और कर्नाटक जैसे 5 सर्कल्स में अतिरिक्त 4ळ (एलटीई) स्पेक्ट्रम को सफलतापूर्वक हासिल किया था।। यह सर्कल्स एक साथ वोडाफोन इंडिया के कुल डेटा रेवेन्यू में लगभग 50 प्रतिशत का योगदान करते हैं।

वित्तीय वर्ष 14-15 में, वोडाफोन इंडिया नें रिकॉर्ड 23,000 से अधिक साइट्स को रोल आउट किया था जिससे उसका कुल नेटवर्क फुटप्रिंट 131,000 साइट्स तक पहुंच गया था। पिछले कुछ महीनों में, वोडाफोन इंडिया ने अपने रेडियो नेटवर्क और स्विचिंग सिस्टम के आधुनिकीकरण के लिए कई कदम उठाए हैं। प्रोडक्ट और सर्विसेज की व्यापक रेंज को पेश करने के लिए चार्जिंग प्लेटफार्म को भी अपग्रेड किया गया है। इंटरनेट कनेक्टिविटी को विश्वस्तर का बनाने के लिए ज्यादातर निवेश उच्च क्षमता वाले फाइबर/बैकहॉल में किया गया है। वोडाफोन इंडिया नेटवर्क के विस्तार और ग्राहकों के समग्र अनुभव को बेहतर बनाने के क्रम में महत्वपूर्ण निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है।