बालकोट: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को पुंछ में नियंत्रण रेखा के समीप के इलाकों में पाकिस्तानी गोलाबारी से प्रभावित परिवारों से मुलाकात की और कहा कि केंद्र को पुनर्वास, मुआवजा, बीमा कवर समेत इनकी मांगों को पूरा करना चाहिए। 

राहुल बुधवार से तीन दिनों की जम्मू कश्मीर की यात्रा पर हैं। उन्होंने पाकिस्तान द्वारा बालकोट में संघर्षविराम के उल्लंघन करने के दौरान मारे गए छह नागरिकों के परिजनों से मुलाकात की। राहुल ने अजीम से कहा,  मैं यहां आपके दुख और अपने प्रियजन को खोने की पीड़ा को साझा करने आया हूं। पाकिस्तानी गोलाबारी में अजीम के भाई अमीन की मौत हो गई थी और परिवार के एक सदस्य रमीज घायल हो गए थे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष के साथ पार्टी की नेता अंबिका सोनी और जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख गुलाम अहमद मीर गए थे। राहुल ने 52 वर्षीय सरपंच करामत हुसैन के परिवार से बातचीत की। हुसैन की गोलीबारी में मौत हो गई थी। उन्होंने सभी संभव मदद का भरोसा दिया। राहुल से मुलाकात के दौरान संघर्षविराम के उल्लंघन से प्रभावित गांव के लोगों ने सुरक्षित स्थानों में पुनर्वास, फसल और चारा समेत संपत्ति और बीमा कवर की मांग की। 

पाकिस्तान ने वर्ष 2003 के संघर्षविराम का इस साल अब तक 245 बार उल्लंघन किया है। अकेले अगस्त में 51 बार ऐसा हुआ है। राहुल गांधी का कश्मीर और लद्दाख जाने का भी कार्यक्रम है।