छलावा है मोदी का बिहार पैकेज: नितीश

छलावा है मोदी का बिहार पैकेज: नितीश

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। सीएम नीतीश ने पीएम के बिहार को दिए गए पैकेज को लेकर हमला किया है। नीतीश ने 1 लाख 25 करोड़ के पैकेज को बिहार के लोगों के साथ छलावा बताया है।

नीतीश ने पैकेज के ऐलान पर कहा कि पीएम मोदी ने बिहार के लोगों के समर्थन के साथ-साथ उनके भरोसे की भी बोली लगा दी है। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते पीएम ने आरा की रैली में बिहार के लिए सवा करोड़ के पैकेज का ऐलान किया था।

नीतीश ने कहा कि एक लाख 25 हजार करोड़ रुपए के पैकेजिंग की बात प्रधानमंत्री के द्वारा कही गई है। एक लाख आठ हजार करोड़ रुपए की पुरानी योजनाएं जो स्वीकृत हैं, उसकी ही रिपैकेजिंग की गई  है। बीजेपी नेताओं के लोकसभा चुनाव के समय  अच्छे दिन आने के वादे के बारे में पूछे जाने पर नीतीश ने कहा कि अच्छे दिन जिनके आने थे, आ गए। मैने तो अनेकों बार आंकड़े के साथ बता दिया है कि इस देश में चंद घरानों के अच्छे दिन आ गए। बाकी जिनको इसका इंतजार था उनकी आशा पर यह कहकर पानी फेर दिया गया कि अच्छे दिन की बात नहीं कही गई थी।

नीतीश ने कहा कि इस तरह लोकसभा चुनाव के वक्त जो भी वादा किया गया था, उससे वे एक-एक कर मुकर जाएंगे। बिहार के लोग सचेत हैं, यहां आकर पैकेज का झांसा दिया गया। पैकेज की राजनीति करने की कोशिश हो रही है इसलिए हम पैकेज के सच को पूरी तरह उजागर करने के लिए उसमें वर्णित एक-एक परियोजना की सच्चाई लोगों के सामने लाएंगे।

नीतीश ने कहा कि नई योजनाओं में 60 फीसदी की राशि केन्द्र सरकार देगी और चालीस फीसदी की राशि राज्य सरकार देगी। इसे भी केन्द्र सरकार सौ फीसदी पैकेजिंग मानती है। नीतीश ने कहा कि प्रधानमंत्री पैकेजिंग के नाम पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। कम उम्र के युवा भ्रमित हो रहे हैं कि एक लाख 25 हजार करोड़ रुपये की राशि में बिहार को बहुत कुछ मिल गया।