अश्विन में है 700 विकेट लेने का दम: मुथैया मुरलीधरन

अश्विन में है 700 विकेट लेने का दम: मुथैया मुरलीधरन

कोलंबो। श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैच में 17 विकेट ले चुके भारतीय स्पिनर आर अश्विन 700 विकेट ले सकते हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 800 विकेट लेने वाले श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन का ऐसा ही मानना है। कोलंबो टेस्ट में भारत की जीत के बाद मुरलीधरन ने अश्विन की तारीफ करते हुए कहाकि अश्विन में क्षमता है कि वह 600 से 700 विकेट ले सकते हैं।

कोलंबो टेस्ट में अश्विन ने सात विकेट लिए थे और कुमार संगकारा को उनकी अंतिम चार पारियों में चारों बार उन्होंने ही आउट किया था। वर्तमान में उनके नाम 27 टेस्ट में 141 विकेट हैं। मुरली ने कहाकि अश्विन गेंद को फ्लाइट करा रहे हैं और यह सबसे अच्छी बात है। उन्हें बाउंस भी मिल रहा है जिससे विकेट मिलते हैं। उन्हें अगले 10 साल तक भारत के लिए खेलना चाहिए। वह अभी 28 साल के हैं और अगर 100 टेस्ट खेल लेते हैं तो 700 विकेट ले लेंगे।

अश्विन ने दो टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह को पीछे छोड़ा है। उन्होंने गॉल और कोलंबो टेस्ट में 17 विकेट लिए जो कि हरभजन के 16 विकेट के रिकॉर्ड से एक ज्यादा है। इसके साथ ही वे अब तक 12 बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं।