आर्मी पब्लिक स्कूल ‘रवायात-ए-लखनऊ का आयोजन

लखनऊ: आर्मी पब्लिक स्कूल नेहरू़ रोड में विद्यालय का सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘रवायात-ए-लखनऊ का आयोजन विद्यालय के प्रेक्षागृह में सम्पन्न हुआ। 

कार्यक्र्रम का शुभारम्भ परम्परागत ढंग से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। ‘आइना’ के माध्यम से लखनऊ की गंगा-जमुनी तहज़ीब को दर्शाया गया जिसने विभिन्न संस्कृतियों को आत्मसात करते हुए स्वयं को समृद्ध किया। छात्रों ने विभिन्न कार्यक्रमों द्वारा लखनऊ की नज़ाकत, नफासत, संस्कृति, व्यंजन तथा शाही परंपरा को दर्शाया। सभी वर्गों के लगभग 400 छात्रों ने संगीत , नृत्य तथा परिधानों के माध्यम से अवध की पौराणिक व ऐतिहासिक विरासत की मोहक प्रस्तुति की। छोटे बच्चों द्वारा प्रस्तुत बाल नृत्य दर्शकों के आकर्षण का केन्द्र रहा। 

लखनऊ को एक नई पहचान बनाने वाले व्यक्तियों तथा शहीेदों को समर्पित यह कार्यक्रम विद्यालय की प्रधानाचार्या नीना माथुर की संकल्पना का मूर्त रूप था। मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए छात्रों का उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में जनरल  पी. एस. संधू एम. जी. आई. सी. एडम. मुख्यालय, मध्य कमान , उनके साथ सम्माननीय अतिथि पिंकी संधू तथा अन्य सैन्य अधिकारी मौजूद  थे। विद्यालय की प्रधानाचार्या नीना माथुर ने सभी आमंत्रित अतिथियों का हार्दिक स्वागत किया।