आम सभा में चुनाव समिति घोषित,  300 से ज्यादा सदस्यों की शिरकत 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति की आम सभा की बैठक आज विधान भवन प्रेस रुम में आहूत की गयी. बैठक में राज्य मुख्यालय पर मान्यता प्राप्त 300 से अधिक संवाददाताओं में हिस्सा लिया. बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने की जबकि संचालन सचिव सिद्धार्थ कलहंस ने किया. तिवारी ने अपने संबोधन में बीते तीन साल की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए पत्रकारों के कल्याण की विभिन्न योजनाओं पर शासन को भेजे गए प्रतिवेदन की जानकारी देते हुए उनकी प्रगति के बारे में अवगत कराया. उन्होंने समिति के आगामी चुनाव के बारे में आम सभा के सभी सदस्यों व विशेष कर नए मान्यता प्राप्त संवाददाताओं से राय व सुझाव मांगे.

आम सभा की बैठक में सर्वसम्मति से आगामी चुनावों के लिए एक चुनाव संचालन समिति का गठन किया गया.चुनाव संचालन समिति में निम्न लोगों को शामिल किया गया है.

वीर विक्रम बहादुर मिश्रा (मुख्य चुनाव अधिकारी), स्नेह मधुर (चुनाव अधिकारी), ज्ञानेंद्र शुक्ला (चुनाव अधिकारी), अनिल अवस्थी (चुनाव अधिकारी), मो. कामरान (चुनाव अधिकारी)

आम सभा ने सर्वसम्मति से 30 अगस्त तक राज्य मुख्यालय पर मान्यता प्राप्त संवाददाताओं को मताधिकार व चुनाव लड़ने की सहमति प्रदान की है. आम सभा ने ने सबकी सहमित से चुनाव शुल्क 10 रुपये प्रति संवाददाता का निर्धारण किया है.

आम सभा ने एक स्वर में कहा कि उपरोक्त के अतिरिक्त इस समिति के चुनाव संचालन की कोशिश  अवैध व असंवैधानिक है. आम सभा ने सर्वसम्मति से इस तरह के प्रयासों व इनमें शामिल लोगों की निंदा की है. बैठक की समाप्ति पर हेमंत तिवारी ने सभी मान्यता प्राप्त संवाददाताओं से आग्रह किया कि चुनाव कार्यक्रम, नामांकन, शुल्क जमा करने के लिए चुनाव समिति से संपर्क करें .