लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष, जरीना उस्मानी ने यहाॅ निशातगंज की छात्रा से किये गये गैंग रेप की घटना को गम्भीरता से लिया है। विदित हो कि विगत 20 अगस्त को असामाजिक व्यक्तियों द्वारा ़छात्रा को कार से अगवाकर गैंग रेप की घटना को अंजाम दिया गया था। आयोग की अध्यक्षा पीड़ित छात्रा को देखने हेतु आज चिकित्सालय पहुॅची। उन्होंने घटना की जानकारी प्राप्त की तथा छात्रा को उचित न्यायिक कार्यवाही का आश्वासन भी दिया।

यह जानकारी सदस्य सचिव, राज्य महिला आयोग, श्रीमती अनीता वर्मा सिंह ने दी है। उन्होंने बताया कि श्रीमती जरीना उस्मानी ने चिकित्सकों को छात्रा का समुचित उपचार किये जाने के निर्देश दिये है। तथा दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने हेतु पुलिस अधिकारियों को भी निर्देशित किया हैं इस संबंध में क्षेत्राधिकारी, महानगर ने अवगत कराया कि पांच संदिग्धों को हिरासत में लेकर कार्यवाही की जा रही है। 

सदस्य सचिव ने बताया कि इसके अतिरिक्त हरदोई जनपद में 13 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने की घटना को भी गम्भीरता से लिया गया है। उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा एस0पी0, हरदोई को पत्र भेजकर आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये है। आयोग की अध्यक्ष के निर्देशानुसार सदस्य श्रीमती माला द्विवेदी द्वारा पीड़िता के परिजनों से मुलाकात कर दोषियों के विरूद्ध उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया गया है।