भ्रष्ट मंत्रियों को बचाने के लिए मनचाहा लोकायुक्त: डाॅ0 चन्द्रमोहन

भ्रष्ट मंत्रियों को बचाने के लिए मनचाहा लोकायुक्त: डाॅ0 चन्द्रमोहन

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के  राष्ट्रीय अध्यक्ष को यह भलीभांति मालूम है कि अगर प्रदेश के लोकायुक्त जैसी संवैधानिक संस्था पर कोई निष्पक्ष व्यक्ति काबिल हो गया है तो उनके मंत्रियों के भ्रष्ट आचारण की कलई खुल जायेगी। यही कारण कि उनकी पार्टी की सपा सरकार ने अपनी पंसद का लोकायुक्त नियुक्त करने के लिए सारे नियम कानून तोड़ कर रख दिये है।

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारो से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 चन्द्र्रमोहन  ने कहा कि सपा सरकार द्वारा लोकायुक्त चयन में चीफ जस्टिस की भूमिका समाप्त करने का प्रयास करना न्यायालय का अपमान करना है। 

प्रवक्ता डाॅ0 चन्द्रमोहन ने कहा कि सपा सरकार ने पिछले तीन वर्षों में जिस तरह से सरकारी खजाने की बंदरबांट की है उसे आगे भी जारी रखने के लिए लोकायुन्न्त जैसी संस्था को निष्क्रिय बनाने का षडयंत्र रच रही है। अगर सपा सरकार बनने के बाद मंत्रियों और नेताओं की संपत्तियों की जांच करा ली जाए तो एक भ्रष्टाचार की आंच काफी ऊपर तक जाएगी। इसी से खौफ खाते हुए सपा सरकार ने पूरी ताकत लोकायुक्त चयन में मनमाना तरीका अपनाने में लगा दी है। इससे सपा सरकार में भ्रष्टाचार बढ़ेगा। सपा सरकार अपने नेताओं के भ्रष्टाचार में किसी प्रकार का दखल न हो इसका इंतजाम करने में पूरी ताकत से जुट गई है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India