60 कमांडो करेंगे अन्ना की सुरक्षा, मिली जेड प्लस सिक्योरिटी

60 कमांडो करेंगे अन्ना की सुरक्षा, मिली जेड प्लस सिक्योरिटी

 मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने समाजसेवी अन्ना हजारे को जेड प्लस सुरक्षा देने का फैसला किया है। अन्ना हजारे को पिछले दस दिन में दो बार धमकी भरे खत मिले हैं। इसके चलते मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने अन्ना हजारे को जेड प्लस सुरक्षा मुहैया कराने को मंजूरी दे दी। जेड प्लस सुरक्षा के तहत सीआईएसफ के 60 वीवीआईपी कमांडो तैनात होंगे। ये 24 घंटे अन्ना की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। सीआईएसफ की वीवीआईपी कमांडो ईकाई अत्याधुनिक हथियारों और संचार व्यवस्था से लैस है।

अन्ना हजारे को गुरूवार को धमकी भरा खता मिला। इसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। अन्ना हजारे के सहयोगी दत्ता अवारी ने बताया कि पत्र में महादेव पांचाल का नाम लिखा हुआ है जो लातूर जिले का रहने वाला है। पत्र ओस्मानाबाद से पोस्ट किया गया है। दस दिन पहले भी अन्ना हजारे को धमकी भरा पत्र मिला था। पत्र में लिखा था कि अगर आपने खुद को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अलग नहीं किया तो आपको पीटा जाएगा।

परनेर के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अहमदनगर जिले के परनेर पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने बताया कि पत्र पर 7 अगस्त की तारीख लिखी हुई है। पत्र मुख्यत: अंग्रेजी में लिखा गया है। पत्र में चेतावनी दी गई है कि आपका हश्र भी नरेन्द्र दाभोलकर की तरह होगा,जिनकी दो साल पहले पुणे में हत्या कर दी गई थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पत्र में अन्ना हजारे को रालेगण सिद्धी में ही रहने को कहा गया है। अन्ना हजारे को भेजे गए पत्र में लिखा हुआ है कि आप समाज सेवा करते हैं मुझे ये पसंद नहीं है। मैं बहुत ही खूंखार किस्म का आदमी हूं। मैं अच्छे काम करने वाले लोगों को मिटाने का काम करता हूं और आगे भी करता रहूंगा। मेरा काम पैसे लेकर लोगों को मारना है। मैं आज तक कई ऎसे काम किए हैं। अभी तक पुलिस मुझे हाथ लगा नहीं पाई है। मैं पुणे में ही रहता हूं। आपको मेरा यह दूसरा पत्र है। आप मेरे हाथ से बचने वाले नहीं है। मैंने आपकी सुपारी ली है।

India