नई दिल्ली : सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है। यह फिल्म अभी भी अच्छी-खासी कमाई कर रही है। ताजा आंकड़ों की अगर बात करें तो इस फिल्म ने दुनिया भर में करीब 606 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। ‘बजरंगी भाईजान’ की कमाई का सिलसिला यूं ही आगे चलता रहा तो यह फिल्म ‘पीके’ को पीछे छोड़ देगी। ‘पीके’ ने दुनिया भर में करीब 735 करोड़ की कमाई की थी।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक ‘बजरंगी भाईजान’ ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। जैसे कि 2015 में इसका ओपनिंग डे का कलेक्शन (27.5 करोड़ रु.), एक दिन में सर्वाधिक कमाई (पहला रविवार 38.67 करोड़), देश के बाहर सलमान की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म (8 मिलियन डॉलर)। यही नहीं आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ के बाद ‘बजरंगी भाईजान’ 300 करोड़ रुपए के क्लब में शामिल होने वाली दूसरी भारतीय फिल्म है।

लोगों को उम्मीद है कि यह फिल्म शीघ्र ही ‘पीके’ की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ देगी। हालांकि, फिल्म की कमाई की रफ्तार थोड़ी धीमी पड़ी है लेकिन इस फिल्म ने दुनिया भर में 606 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। जबकि तीसरे नंबर पर फिल्म ‘बाहुबली’ है जिसने अब तक 577 करोड़ रुपए की कमाई की है।