लखनऊ: 17 अगस्त को पुलिस द्वारा की गयी बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज और दमन के खिलाफ कांग्रेस पार्टी 19अगस्त को ’’दमन विरोधी दिवस’’ मनायेगी। यह  घोषणा आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रेसवार्ता में प्रदेश कंाग्रेस कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन सत्यदेव त्रिपाठी ने की।

श्री त्रिपाठी ने कहा कि  पुलिस ने सादी वर्दी में अपनी अकर्मण्यता और बर्बरता पर पर्दा डालने के लिए पत्थरबाजी की सादी वर्दी में लाठियां भांजी और कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने के लिए कांग्रेसजनों पर पत्थर चलाने का आरोप लगा रही है।उन्होने कहा कि हमारा आन्दोलन जारी रहेगा। 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री ने लखनऊ पुलिस द्वारा कांग्रेसियों पर लगाये गये आरोप कि उन्होने पत्थर फेंके, को निराधार, झूठ एवं भ्रामक बताया है। उन्होने कहा है कि पुलिस प्रशासन अपनी अकर्मण्यता और बर्बरता को छुपाने के लिए इस तरह की बहानेबाजी कर रही है।

डाॅ0 खत्री ने कहा है कि कंाग्रेसजन पूरी तरह शांतिपूर्ण ढंग से विधानसभा की तरफ अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत जनहित के ज्वलन्त मुद्दों के लिए आगे बढ़ रहे थे। बिना किसी उत्तेजना के पुलिस ने निहत्थे कांग्रेसजनों पर बर्बर लाठीचार्ज किया जिसकी सब तरफ निन्दा हो रही है। 

डाॅ0 खत्री ने कहा कि ध्वस्त कानून व्यवस्था के मामले में पूरी तरह असफल पुलिस शांतिपूर्ण कंाग्रेसजनों पर लाठियां चलाकर बहादुरी दिखा रही है। उन्होने कहा कि हम पूरे प्रदेश में इस अन्याय के खिलाफ और जनहित के मुद्दों पर हर स्तर पर आन्दोलन करते रहेंगे। 

डाॅ0 खत्री ने आरोप लगाया कि सादी वर्दी में पुलिसकर्मी न केवल लाठियां भांज रहे थे वरन पत्थर फेंक रहे थे और अब यह कंाग्रेसजनों को बदनाम करने का षडयंत्र कर रहे हैं।