बैंकाक। सोमवार को बैंकाक में हुए बम विस्फोट के बाद मंगलवार को फिर एक बम धमाका हुआ। यह बम सथोर्न घाट पर बने ब्रिज से फेंका गया। हालांकि इस विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ। सोमवार को हुए बम धमाके में करीब 22 लोग मारे गए थे और 120 से ज्यादा घायल हुए थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार स्थानीय समय 1:20 बजे सर्थोन ब्रिज से पार्किंग की तरफ विस्फोटक फेंका गया। यह विस्फोटक पानी में जाकर गिरा और वहीं फट गया। हालांकि इस विस्फोट से किसी के हताहत होने या नुकसान की रिपोर्ट नहीं है। घाट को बंद नहीं किया गया है। घाट के पास की एक सड़क पर आवागमन रोका गया है। परिवहन मंत्री प्रजीन जुंतोंग के अनुसार यह बम एक आधुनिक विस्फोटक पदार्थ से बनाया गया था। सर्थोन घाट एक बड़ा पर्यटन स्थल है जहां चीनी पर्यटक ज्यादा आते हैं।

गौरतलब है कि थाइलैंड की राजधानी में सोमवार को एक एक मंदिर के निकट हुए एक बम विस्फोट में कम से कम 27 लोग मारे गए, जबकि 80 से ज्यादा लोग घायल हो गए। विस्फोट चिदलोम जिले में हिंदू एरावान मंदिर के पास शाम 6.55 बजे हुआ। भारतीय विदेश मंत्रालय के अनुसार, इस धमाके में अभी किसी भारतीय के मारे जाने या घायल होने की कोई खबर नहीं है। ब्रह्मा मंदिर के पास हुए बम विस्फोट का संदिग्ध आरोपी सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिया। प्रधानमंत्री प्रयूत चान-ओ-चा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि संदिग्ध की तलाशी के लिए सघन अभियान शुरू किया गया है।

प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में गवर्नमेंट हाउस में मंत्रिमंडल के सदस्यों और सुरक्षा एजेंसियों की आपात बैठक बुलाई गई है। वहीं देश के उप प्रधानमंत्री प्रवित वोंग्सवान ने बताया है कि विस्फोट को अंजाम देने वालों ने इस घटना में कई लोगों का इस्तेमाल किया। हालांकि उनके बम विस्फोट करने के पीछे कारणों का पता नहीं लगाया जा सका है।

थाईलैंड सेना के चीफ जनरल उदोमदेज सीताबुत्र ने जानकारी दी है कि घटनास्थल सेएक सीसीटीवी फुटेज मिली है जिसमें एक संदिग्ध व्यक्ति को बैग हाथ में लिए देखा जा सकता है। इसके ठीक बाद बम विस्फोट हो गया। सेना प्रमुख ने संदिग्ध के देश के नाम का तो खुलासा नहीं किया लेकिन कहा कि बम विस्फोट थाई सरकार के हाल ही में चलाए गए अभियान का पलटवार हो सकता है।

एक स्थानीय समाचार पत्र के अनुसार बम विस्फोट के लिए जिम्मेदार ठहराए जा रहा संदिग्ध अरब मूल जैसा दिखता है। सीसीटीवी में यह संदिग्ध मंदिर परिसर में लगी एक बेंच पर बैठा दिखाई दे रहा है। इसके बाद वह वहां से उठा और बैग छोड़ कर चला गया। इसी दौरान उसने किसी से फोन पर बातचीत की और तेजी से निकल जाता है।

गौरतलब है कि थाइलैंड की राजधानी में सोमवार को एक एक मंदिर के निकट हुए एक बम विस्फोट में कम से कम 27 लोग मारे गए, जबकि 80 से ज्यादा लोग घायल हो गए। विस्फोट चिदलोम जिले में हिंदू एरावान मंदिर के पास शाम 6.55 बजे हुआ। भारतीय विदेश मंत्रालय के अनुसार, इस धमाके में अभी किसी भारतीय के मारे जाने या घायल होने की कोई खबर नहीं है।