हेमंत तिवारी ने बुलाई संवाददाता समिति की आम सभा

हेमंत तिवारी ने बुलाई संवाददाता समिति की आम सभा

21, अगस्त को तय होगी राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के चुनाव की प्रक्रिया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति की आम सभा की बैठक 21, अगस्त 2015 को विधान भवन प्रेस रुम में आहूत की गयी है। आम सभा की बैठक में संवाददाता समिति के चुनाव की तारीखों, प्रक्रिया, पदों व चुनाव शुल्क आदि पर विचार होगा।

समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी के मुताबिक कुछ स्वार्थी तत्व इस बीच फ़र्ज़ी तरीके से चुनाव कार्यक्रम जारी कर रहे हैं और फोन व ईमेल कर मान्यता

प्राप्त संवाददाताओं से सदस्यता शुल्क के नाम पर 100-100 रुपये जमा करने को कह रहे हैं। सच्चाई यह है कि चुनाव के लिए न तो कोई आम सभा की बैठक संपन्न हुई  है न ही चुनाव शुल्क का निर्धारण किया गया है। चुनाव संचालन समिति, चुनाव की तारीख व शुल्क आदि तय करने का अधिकार आम सभा को न कि मुट्ठी भर लोगों के एक समूह को है। ऐसे में किसी तरह के शुल्क की उगाही न केवल अवैध है बल्कि चुनाव के नाम पर इसका दुरुपयोग किए जाने की आशंका है।

तिवारी ने बताया कि चुनाव संचालन में इस्तेमाल होने वाली स्टेशनरी आदि के नाम पर लिए जाने वाले नाममात्र के शुल्क का निर्धारण 21 अगस्त को होने वाली आम सभा की बैठक में सबकी राय जानने के बाद सर्वसम्मति से होगा। आम सभा की 21 अगस्त की बैठक में ही नयी समिति के लिए होने वाले चुनावों के पदों का भी निर्धारण किया जाएगा। समिति अध्यक्ष ने सभी मान्यता प्राप्त संवाददाताओं से 21 अगस्त की आम सभा की बैठक में शामिल होने की अपील की है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India