लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि अखिलेश राज में बेटियों को आजादी का जश्न मनाना भी भारी पड़ा। प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने हमीरपुर, मुरादाबाद, गोरखपुर में हुई घटनाओं का हवाला देते हुए कहा कि राज्य में बेटियां हैवानियत की लगातार शिकार हो रही है। बचाव में आने वालों को जान गवानी पड़ रही है। बहराइच में तो हद ही हो गयी जब जान बचाने गयी महिला की ही जान के लाले पड़ गये।

राज्य की कानून व्यवस्था पर सवालियां निशान खड़े करते हुए प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि मुरादाबाद में स्कूल में आजादी का जश्न मनाकर लौट रही तेरह साल की छात्रा के साथ गैगरेप की दुस्साहसिक वारदात होती है। आठवीं की यह छात्रा जब आजादी का जश्न मना कर लौट रही थी तो उसे अगवा किया जाता है, जब खौजबीन होती है तो छात्रा बेहोशी की हालात में ईख के खेत में नग्न अवस्था में पायी जाती है। इसी प्रकार हमीरपुर में स्वतत्रंता दिवस कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रही कक्षा पांच की छात्रा को अगवाकर दुष्कर्म किया जाता है। छात्रा के बेहोश होने पर आरोपी उसे कुंए में फेकने का प्रयास करता है किन्तु भीड़ आ जाने के कारण भाग जाता है। 11 वर्षीय इस बालिका के साथ भरी दोपहरी यह कार्यवाही होती। उन्होंने कहा कि राज्य में सक्रिय अपराधी और अराजक तत्व इतने बेखौफ है कि गोरखपुर में तो इंटर कालेज में स्वतंत्रता दिवस के सांस्कृतिक कार्यक्रम में पहुंचे शोहदे ने छात्राओं से छेेड़छाड़ करने के बाद उसे चेन्जरूम में बंधक बना लिया, विरोध करने पर शिक्षकों के साथ हाथापाई तक की गयी। घटना के बाद दहशत से कई छात्राऐं बेहोश हो गयी।

श्री पाठक ने बहराइच की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि बहराइच में तो जान बचाने की कवायद में जुटी एक हेल्थ वर्कर को खुद अपनी जान बचाना भारी पड़ा। जब यह महिला अपने दायित्वों का निर्वाहन करके वापस आ रही थी तो उसके साथ दुराचार का प्रयास होता है चलती गाड़ी से जान बचाने के लिए छलांग लगाती है, आज भी अस्पताल में जीवन और मृत्यु के बीच संघर्ष कर रही हैं

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अखिलेश की लुटेरी पुलिस आखिर राज्य में महिला उत्पीड़न दुराचार की घटनाओं पर कब संजीदा होगी। तकनीकी के भरोसो सुरक्षा का दावा करते मुख्यमंत्री कब अपनी सरकार का इकवाल कायम करते हुए राज्य में बहन बेटियां सुरक्षित हो ऐसा वातावरण बनायेगे।