मोदी के जायेद मस्जिद दौरे पर विपक्ष ने साधा निशाना

मोदी के जायेद मस्जिद दौरे पर विपक्ष ने साधा निशाना

नई दिल्ली। दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पहले सार्वजनिक कार्यक्रम की शुरूआत अबु धाबी में स्थित विश्व की तीसरी सबसे बड़ी मस्जिद को दौरा कर की। इससे पहले मोदी ने भारत में कभी किसी मस्जिद का दौरा नहीं किया है और इसी के चलते विपक्षी पार्टियों के कुछ नेताओं ने उनपर निशाना साधा है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने जायेद मस्जिद दौरे को चीन में मोदी द्वारा 'टेराकोटा आर्मी' को देखने जैसा बताया है। उमर ने ट्वीट कर कहा, 'अबू धाबी की खूबसूरत जायेद मस्जिद टूरिस्ट के लिए सबसे बड़ा आकर्षण है। यह मस्जिद का दौरा पीएम के 'टेराकोटा आर्मी' को देखने से ज्यादा कुछ नहीं है।' उमर के अलावा पीएम मोदी के मस्जिद दौरे पर आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह और कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह ने भी सवाल उठाए हैं।

संजय सिंह ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि, मोदी कभी भारत की किसी मस्जिद में नहीं गए, लेकिन विदेश में उन्हें सर्वधर्म सम्भाव का ज्ञान प्राप्त हो गया। वहीं कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह ने पीएम मोदी के मस्जिद दौरे का स्वागत किया, लेकिन वे भी निशाना साधने से नहीं चूके। उन्होंने पीएम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, टोपी पहनने से मोदी इनकार करते हैं, लेकिन मस्जिद का दौरा करने का योग्य है। कम से कम सदबुद्धि तोआई।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2011 में सद्भावना मिशन के दौरान मुस्लिम टोपी पहनने से इनकार कर दिया था। जब सैयद इमामशाही ने उन्हें मंच पर पहुंचकर टोपी पहनानी चाही तो उन्होंने उसे पहनने से इनकार कर दिया था। टोपी की बजाए मोदी ने उनसे शॉल स्वीकार की थी।