इंस्टेंटखबर ब्यूरो 

लखनऊ: केंद्रीय पर्यावरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रकाश जावड़ेकर ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विधेयक पारित करवाने के लिए राज्यसभा में भी सरकार के पास बहुमत हो जाने का दावा किया है और विधेयक को पारित करने के लिए संसद सत्र को पुन: शुरू किए जाने के संकेत दिए हैं।

जावड़ेकर ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, लिख लीजिए… जीएसटी पास होकर रहेगा। जीएसटी के लिए राज्यसभा में भी हमारे पास बहुमत है। यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार जीएसटी विधेयक पारित कराने के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाने वाली है, उन्होंने कहा, संसद का सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुआ है, अभी सत्रावसान नहीं हुआ है।

जावड़ेकर ने मॉनसून सत्र को हंगामे की भेंट चढ़ा देने के लिए कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा, लोकसभा में एक-एक करके सारे विधेयक पास हो गए, मगर राज्यसभा में कोई काम नहीं हो पाया, इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है।

कांग्रेस को गरीब, उन्नति और लोकतंत्र विरोधी करार देते हुए उन्होंने आरोप लगाया, कांग्रेस ने संसद नहीं चलने देने का निर्णय पहले ही कर लिया था… विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और मध्य प्रदेश और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों के खिलाफ आरोप तो बाद में बहाने के रूप में गढ़े गए।