कश्मीरियों का समर्थन करते रहेंगे: पाक उच्चायुक्त

कश्मीरियों का समर्थन करते रहेंगे: पाक उच्चायुक्त

नई दिल्‍ली : पाकिस्‍तान ने एक बार फिर कश्‍मीर का राग अलापा है। भारत में पाकिस्‍तान के हाई कमिश्‍नर अब्‍दुल बासित ने कश्‍मीर राग छेड़ते हुए कहा कि कश्‍मीरियों को उनका हक मिलना चाहिए। पाकिस्‍तान कश्‍मीरियों का समर्थन करता रहेगा।

शुक्रवार को दिल्ली स्थित पाक दूतावास में पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा से भारत के साथ अच्छे ताल्लुकात रखना चाहता है और इसके लिए वह हमेशा कोशिश भी करता रहता है। भारत के साथ शांति चाहता है पाकिस्‍तान। भारत और पाक के बीच शांति के लिए कश्‍मीर संकट का हल जरूरी है। उन्होंने कहा कि कश्मीर मसले का हल भारत और पाकिस्तान आपसी बातचीत से ही निकाल सकते हैं। गौर हो कि आज पाकिस्तान की 68वीं स्वतंत्रता दिवस है और इस मौके पर पाकिस्तानी उच्चायोग में समारोह का आयोजन किया गया था। बता दें कि पाकिस्तानी उच्चायुक्त ने जुलाई महीने में ईद मिलन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए कश्‍मीरी अलगावादी नेताओं को आमंत्रित कर विवाद पैदा कर दिया था।

उधर, जम्मू-कश्मीर और पंजाब में हाल में हुए हमलों के मद्देनजर पाकिस्तान और भारत के संबंधों में कड़वाहट बढने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पड़ोसी देश को उसके स्वतंत्रता दिवस पर आज बधाई दी। मोदी ने ऐसे समय पर पाकिस्तान को बधाई दी है जब पंजाब के गुरदासपुर और जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में आतंकी हमलों के मद्देनजर दोनों देशों के संबंधों में और खटास पैदा हो गई है।

India