अखिलेश ने जारी किया अपना मोबाइल एप्प

अखिलेश ने जारी किया अपना मोबाइल एप्प

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज मोबाइल पर अपना एप्स जारी किया। इस अवसर पर बताया कि ट्विटर पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का एप्स ट्रेंडिंग में नम्बर एक है तथा ऑल इंडिया ट्रेंडिंग में डिजिटल सीएम भी नम्बर एक है। इसमें सीएम अखिलेश यादव की उपलब्धियां और कार्यक्रम हैं। यह मोबाइल एप्स समाजवादी अखिलेश के नाम से जारी किया गया है। यह सीएम अखिलेश का अधिकृत एप्स है। सीएम अखिलेश यादव के इस एप्स में समाजवादी पार्टी के बारे में भी पूरी जानकारी दी गई है। इसके साथ ही इसमें सोशल मीडिया और पार्टी नेताओं का ब्यौरा दिया गया है।

इसे प्रमोट करने के लिए अखिलेश ने अपने ट्विटर हैंडिल  का सहारा लिया है. जैसे ही सीएम ने अपने मोबाइल एप ‘समाजवादीअखिलेश’(Samajwadi akhilesh) के बारे में अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया, इसके तुरंत बाद समाजवादी पार्टी के समर्थकों ने हैशटैग #DigitalCM से ट्वीट करना शुरू कर दिया. कुछ देर के लिए #DigitalCM इंडिया में टॉप पर ट्रेंड भी कर रहा था. इस हैशटैग को 2,692, 731 इम्प्रेशंस भी मिले.इस एप में फीडबैक खास व्यवस्था की गयी है। स्मार्ट फोन में एंड्रावयड और विडोंज साफ्टवेयर प्रयोग करने वाले लोग इस एप को डाउनलोड कर सकेंगे.

अखिलेश ने कहा कि, ‘आपको हमेशा तजा टेक्नोलॉजी और सूचनाओं से सशक्त होना चाहिए. मुझे इस एप को लांच करके ख़ुशी है कि आप लोग इसके माध्यम से अपडेट रहेंगे.’ इस एप को कई भागों में बांटा गया है जिसके माध्यम से अखिलेश सरकार द्वारा 2012 से अभी तक पूरे किए गए कार्यों का व्योरा उपलब्ध है. इस एप में मुलायम सिंह और राम मनोहर लोहिया की संक्षिप्त जीवनी भी है. इसके अलावा विडियो, न्यूज़, और सोशल मीडिया सेक्शन भी हैं.

Lucknow, Uttar Pradesh, India