लंदन। एशेज सीरीज के बाद इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ वनडे और ट्वंटी 20 मैचों के लिये आस्ट्रेलिया टीम की घोषणा कर दी गई है। स्टीवन स्मिथ को टीम की कमान दी गई है और इस टीम में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सात सदस्य नहीं हैं। ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस, बल्लेबाज जो बन्र्स और स्पिनर एश्टन अगर इस सीरीज से वनडे कॅरियर में पर्दापण करने जा रहे हैं।

युवा खिलाडियों से भरी इस 15 सदस्यीय टीम के कप्तानी की जिम्मेदारी युवा स्मिथ के कंधों पर है जो माइक्ल क्लार्क के संन्यास के बाद सभी प्रारूपों में टीम के नियमित कप्तान बने हैं। रिकी पोटिंग के बाद वे पहले कप्तान हैं जो ऑस्ट्रेलियन टीम के लिए सभी फॉर्मेट में कप्तानी करेंगे। टीम के मुख्य चयनकर्ता रोड मार्श ने कहा इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिये हमने नये चेहरों से भरी युवा टीम चुनी है। हमें पूरी उम्मीद है कि टीम में सही संतुलन है और बेहतर परिणाम देखने को मिलेगा। मार्कस को उनके अच्छे प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुये चुना गया है और जेम्स फॉक्नर की अनुपस्थिति में वह टीम के लिये उपयोगी साबित होंगे।

ब्रैड हैडिन की अनुपस्थिति में मैथ्यू वेड विकेट के पीछे अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम 27 अगस्त को आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र वनडे मैच खेलेगी। इसके बाद इंग्लैंड से एक ट्वंटी 20 मुकाबला और पांच वनडे मैचों की सीरीज में भिड़ेगी।