नई दिल्ली। सरकार ने आज राज्यसभा में गुड्स एंड सर्विसेज यानी जीएसटी बिल पेश कर दिया। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सदन में बिल रखा। बिल पेश करते ही सदन में जोरदार हंगामा मच गया। कांग्रेस की तरफ से नारेबाजी शुरू हो गई और सांसद वेल तक पहुंच गए। इसको देखते हुए उप सभापति ने राज्यसभा कल तक के लिए स्थगित  कर दी।

जेटली ने सदन में कहा कि जीएसटी का विरोध कर कांग्रेस देश का विकास रोक रही है। सुषमा तो बहाना है, दरअसल कांग्रेस जीएसटी बिल में रोड़ा डालना चाहती है। उधर, विरोध करते हुए कांग्रेस सांसद जेटली तक भी पहुंच गए और पोस्टर लहराने लगे। इस पर उप सभापति ने सदन कल तक के लिए स्थगित कर दिया।

इससे पहले राज्यसभा में कांग्रेस ने इसे लेकर सरकार पर नए आरोप लगाए। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि सरकार ने बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की मीटिंग में इसका जिक्र  नहीं किया था। इसमें प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया। ये विपक्ष को बदनाम करने की साजिश है।

जीएसटी बिल लोकसभा में पहले ही पारित हो चुका है और पिछले सत्र में इसे राज्यसभा की सेलेक्ट कमेटी को भेज दिया गया था। बता दें राज्यसभा में एनडीए सरकार के पास बहुमत नहीं होने की वजह से ये बिल पास होने में दिक्कतें आ रही हैं।