कोतवाली में युवती की लाश मिलने के बाद महमूदाबाद में बवाल

कोतवाली में युवती की लाश मिलने के बाद महमूदाबाद में बवाल

कोतवाली पर पथराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज , हवाई फायरिंग 

लखनऊ। सीतापुर की महमूदाबाद कोतवाली के शौचालय में आज एक महिला का शव मिलने की खबर शहर तक पहुंचते ही दिन में वहां का माहौल बेहद तनावपूर्ण हो गया। वहां पर बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गये। इन लोगों ने कोतवाली पर जमकर पथराव किया। पुलिस को स्थिति नियंत्रित करने में पहले लाठी चार्ज तथा बाद में हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी।

सीतापुर के महमूदाबाद कोतवाली के शौचालय में आज सुबह एक युवती का शव फांसी से लटकता मिला। इसके बाद से वहां पर सनसनी फैल गई। पहले तो युवती की शिनाख्त नहीं हुई, लेकिन बाद में उसकी पहचान महमूदाबाद टेलीफोन एक्सचेंज में कार्यरत मकबूल की बेटी जीनत के रूप में हुई। इसके बाद खबर शहर तक फैल गई। आक्रोशित लोग महमूदाबाद कोतवाली के बाहर एकत्रित होने लगे। इसके बाद इन लोगों ने पथराव करने के साथ ही कोतवाली के बाहर सड़क को जाम कर दिया। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए लखनऊ से आईजी जकी अहमद भी मौके पर पहुंच गये। इनके साथ एसपी सीतापुर राजेश कृष्ण, डीएम सूर्यपाल गंगवार औ एडीएम एसके दीक्षित समेत तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। 

मृतका के पिता ने बताया कि बेटी कल रात को घर से लापता हो गई थी। इसके बाद परिवारीजन ने शव देखने की मांग को लेकर कोतवाली के सामने जाम लगा दिया। जब लोगों को कुछ होता नहीं दिखा तो इन लोगों ने महमूदाबाद कोतवाली में पथराव शुरू कर दिया। इस पथराव में आईजी जकी अहमद व एसपी राजेश कृष्ण समेत तमाम पुलिस अधिकारी कोतवाली में फंस गये। इसके बीच भी आईजी समेत तमाम अधिकारी परिवारीजन को शांत करने में जुटे रहे। पथराव को शांत करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। इसके बाद भी कोई मामला बनता न देख पुलिस ने हवाई फायरिंग की। लोगों के पथराव के दौरान पुलिस की करीब आधा दर्जन गाडिय़ां क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

गौरतलब है कि आज सुबह सीतापुर की महमूदाबाद कोतवाली के शौचालय में एक महिला का शव लटका मिला। सीतापुर के महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र में आज सुबह करीब 4:15 बजे पर्वतपुर-बसावनपुर के बीच में एक युवती लावारिस अवस्था में मिली थी। युवती एक चीनी मिल के चौकीदार को टहलते मिली थी। उसने महिला को नूरपुर पुलिस पिकेट के हवाले कर दिया था। पुलिस के अनुसार जब परिवार तथा अन्य लोगों के बारे में उससे पूछा गया तो वह कुछ भी नहीं बता पा रही थी। वह महमूदाबाद कोतवाली प्रांगण में ही थी। इसके बाद सुबह वह गायब हो गई। काफी देर तक खोजने के बाद पुलिस ने शौचालय का दरवाजा पीटा। शौचालय का दरवाजा अंदर से बंद मिला। जब खिड़की को तोड़ा गया तो महिला का शव लटका मिला। 

Uttar Pradesh, India