गाले टेस्ट से मुरली विजय बाहर

गाले टेस्ट से मुरली विजय बाहर

गाले। श्रीलंका के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज मुरली विजय हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते गाले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। टीम इंडिया के निदेशक रवि शास्त्री ने सोमवार को इसकी पुष्टि कर दी। इससे पहले विजय अभ्यास मैच में भी नहीं खेल पाए थे।

रवि शास्त्री ने बताया कि मुरली विजय अभी चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं इसलिये वह बुधवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। बारिश के मौसम में मैदान में फिसलन की संभावना अधिक हो जाती है ऎसे में हम मुरली को खिलाने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं। 31 वर्षीय मुरली जिम्बाब्वे दौरे के दौरान चोटिल हो गए थे। कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका में अभ्यास मुकाबले से पहले ही मुरली के फिट होने की उम्मीद जताई थी। शानदार फार्म में चल रहे मुरली के बाहर हो जाने से भारत के सामने समस्या खड़ी हो गई है।

टीम में शिखर धवन और के लोकेश राहुल उनके नहीं रहने की स्थिति में उपयुक्त सलामी जोड़ी साबित हो सकते हैं। राहुल ने सिडनी में अपने दूसरे टेस्ट में ही 110 रनों की पारी खेल कर संभावनाओं को मजबूत कर लिया था। कॅरियर में 32 टेस्ट मैचों में छह शतकों की बदौलत 2338 रन बना चुके मुरली फार्म में चल रहे हैं। वह विश्वकप से पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में विराट कोहली के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी थे।