आईपीएल में शामिल हो सकती हैं दो विदेशी टीमें

आईपीएल में शामिल हो सकती हैं दो विदेशी टीमें

ख़त्म किया जा सकता हैं चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स का कॉन्ट्रैक्ट 

मुंबई। चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के लिए मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। माना जा रहा है कि बीसीसीआई इन दोनों टीमों का आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर सकता है। साथ ही बोर्ड इस पर विचार भी कर रहा है। इसके अलावा दो नई फ्रैंचाइजी के लिए भी टेंडर जारी किए जा सकते हैं। अटकलें लगाईं जा रही थी कि आईपीएल टूर्नामेंट में छह टीमें उतारी जा सकती है या फिर विदेशी टीमों को शामिल किया जा सकता है, लेकिन बोर्ड ने इन अटकलों को भी दूर कर दिया है।

हालांकि बोर्ड के लिए सीएसके और राजस्थान रॉयल्स को टूर्नमेंट से बाहर करना आसान नहीं होगा, इसके खिलाफ दोनों फ्रैचाइजी कानूनी लड़ाई का सहारा ले सकती हैं। बीसीसीआई का वर्किग ग्रुप आईपीएल से जुड़े सभी सवालों के जवाब तलाश रहा है। 29 अगस्त को मुंबई में होने वाली आईपीएल गवनिंüग काउंसिल की बैठक में वकिंüग ग्रूप अपनी रिपोर्ट देगा।

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा है कि, टर्मिनेशन और दो नई टीमों के लिए टेंडर जारी करना भी एक विकल्प है, लेकिन वर्किग ग्रुप के अध्यक्ष और आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने इस बारे में अभी कुछ भी खुल के नहीं बोला है। शुक्ला ने कहा, "हमने अब तक इस पर कोई राय नहीं बनाई है। लोढ़ा कमेटी ने भी ऎसा (टर्मिनेट करने के लिए) नहीं कहा है, इसमें कानूनी जटिलता भी हो सकती है।"