लखनऊ:उ०प्र० के लोक निर्माण, सिंचाई, राजस्व एवं सहकारिता मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि लोहिया जी से लेकर नेता जी  मुलायम सिंह यादव तक सभी समाजवादी नेताओं ने व्यापारियों की सुविधा एवं उनके साथ किये गये अत्याचारों के विरूद्ध सदैव संघर्ष किया तथा उनकी सभी समस्याओं में कन्धे से कन्धा मिलाकर सामना किया। उन्होंने कहीं भी कभी भी और किसी भी दौर में व्यापारियों की परेशानियों के निदान में अग्रणी भूमिका का निर्वहन किया है। श्री यादव ने कहा कि किसी भी प्रकार का अन्याय एवं अत्याचार हो समाजवादियों ने सदैव व्यापारियों का साथ दिया है।

शिवपाल सिंह यादव आज रवीन्द्रालय, चारबाग, लखनऊ में राष्ट्रीय उद्योग व्यापार संगठन द्वारा व्यापारियों की सुरक्षा, सम्मान, स्वाभिमान तथा शोेषण उत्पीड़न के निदान व ई-व्यापार के विरोध में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारी सम्मेलन में आये हुए व्यापारियों को सम्बोधित कर रहे थे। श्री यादव ने कहा कि व्यापारी देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ होते हैं इसलिए व्यापारियों का शोषण एवं अत्याचार नहीं होने दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि यदि व्यापारी मजबूत होगा तो देश मजबूत होगा। श्री यादव ने कहा कि व्यापारी मजबूत एवं समृद्धिशाली हो इसकेे लिए प्रदेश सरकार ने सदैव प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि मैं विश्वास दिलाता हूँ कि वर्तमान सरकार के होतेे हुए किसी भी व्यापारी के विरूद्ध अन्याय एवं शोेषण नहीं होने दिया जायेगा। श्री यादव ने कहा कि जो अन्याय एवं शोषण करेगा उसके विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि व्यापारियों का शोषण करने वाली शक्तियों को कभी भी ऊपर नहीं उठने दिया जायेगा। श्री यादव ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि जहां भी हमारी व प्रदेश सरकार की आवश्यकता होगी हम वहां पर जरूर खड़े होंगे।

श्री यादव ने कहा कि व्यापारी एवं किसान दोनों सगे भाई जैसे होते हैं। दोनों के हित एक दूसरे से जुड़े होते हैं। उन्होंने कहा कि व्यापारियों की समृद्धि में किसानों का भी हित जुड़ा हुआ है। किसानों के हर सुख एवं दुःख में व्यापारी ही साथ देते है इसलिए व्यापारियों के हितोें की सुरक्षा हर-हाल में की जायेगी। समृद्धि व्यापारी ही अधिक से अधिक टैक्स भी सरकार को देता है।

श्री यादव ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि आज जो भी मांग उनके सामने रखी गयी है उससे मुख्यमंत्री को अवगत करायेंगे एवं हर-हाल में उसे पूरा करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि लखनऊ में कार्यालय खोलने की मांग भी पूरी करनें की कोशिश करेंगे तथा इसके साथ ही महीने में एक दिन अवश्य समस्या को सुनने का समय दिया जायेगा।

सम्मेलन को दिल्ली विधान सभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल, बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री कैलाश चौरसिया, कारागार विभाग के सलाहकार अयूब अंसारी तथा राष्ट्रीय उद्योग व्यापार संगठन के अध्यक्ष अमित गुप्ता ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर पूरे प्रदेश से आये हुए व्यापारी उपस्थित थे।श्री यादव ने इस अवसर पर व्यापारियों की पत्रिका ’’व्यापारी जन जागरण’’ का विमोचन भी किया।