युवाओं को विधानसभा चुनाव में मौका देगी बीयूकेपी

युवाओं को विधानसभा चुनाव में मौका देगी बीयूकेपी

लखनऊ। युवाओं की राजनीति में भागीदारी को सुनिश्चित करने का बीड़ा भारतीय युवा क्रांति पार्टी (बीयूकेपी) ने उठाया है। पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन लखनऊ के बाल संग्रहालय के परिसर में हुआ। इस अधिवेशन में उत्तर प्रदेश से हजारों कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल हुए। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कन्हैया शर्मा का कहना है कि युवाओं के साथ अब अन्याय नहीं होगा। उनकी राजनीति में बराबर की भागीदारी होगी। 

लखनऊ में रविवार को पार्टी के अधिवेशन में यह भी तय किया गया कि भ्रष्टाचार को दूर करने के लिए युवाओं को आगे आना होगा। महिलाओं के साथ भी अब अन्याय नहीं होगा। सियासत में महिलाओं की पूरी भागीदारी तय करनी होगी। अभी तक राजनीतिक दलों ने महिलाओं को केवल हाशिए पर रखा है। वह नहीं चाहते कि देश की आधी आबादी आगे आए और बड़े फैसले करे। 

बीयूकेपी का क्या एजेंडा है के सवाल पर अध्यक्ष कन्हैया शर्मा का कहना है कि वह 2017 के विधानसभा में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। किसी भी पार्टी से समझौते की बात नहीं है। उनका एजेंड़ा साफ है कि बेरोजगारी समेत युवाओं की अन्य समस्याएं खत्म होनी चाहिए। यूपी की सपा सरकार ने युवाओं को रोजगार का सपना दिखाया था, लेकिन इस दिशा में काम अभी केवल पांच फीसदी हुआ है। देश के सबसे बड़ी आबादी वाले प्रदेश में जहां युवा उपेक्षा का शिकार है, उस प्रदेश में विकल्प देना ही भारतीय युवा क्रांति पार्टी का मकसद है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India