मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा

अण्डमान निकोबार से वाराणसी के लिए हवाई सेवा शुरू किये जाने का अनुरोध

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अण्डमान निकोबार से बावतपुर (वाराणसी) के लिए नयी वायुयान सेवा शुरू कराये जाने तथा कोलकाता से दिल्ली आने-जाने वाली वायुयान सेवा के बावतपुर (वाराणसी) हवाई अड्डे पर ठहराव तथा वहां से यात्रियों को लेने की व्यवस्था कराने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि इससे अण्डमान निकोबार में रह रहे उत्तर प्रदेश के निवासियों/पर्यटकों तथा कोलकाता से वाराणसी आने-जाने वाले यात्रियों की यात्रा सुगम होगी। इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा है।

अपने पत्र के साथ अण्डमान निकोबार द्वीप समूह के समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव एस0पी0 शुक्ला के पत्र को संलग्न करते हुए मुख्यमंत्री ने उस पत्र के हवाले से कहा कि अण्डमान निकोबार में ऐेसे लगभग 35 हजार लोग रहते हैं, जिनके परिवार उत्तर प्रदेश से जुड़े हैं। वहां से बावतपुर के लिए सीधी वायु सेवा न होने से लोगों को काफी कठिनाई होती है। वाराणसी अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटक स्थल है, जहां देश-विदेश के पर्यटकों का सदैव आना-जाना रहता है। 

श्री यादव ने यह भी लिखा कि अण्डमान निकोबार से सीधी वायु सेवा शुरू होने से वहां से वाराणसी आने वाले पर्यटकों/यात्रियों को काफी सुविधा होगी। इसी प्रकार कोलकाता से दिल्ली जाने वाली वायुयान सेवा के वाराणसी हवाई अड्डे पर ठहराव और वहां से यात्रियों को लेने की व्यवस्था हो जाने पर कोलकाता से वाराणसी आने-जाने वाले यात्रियों/पर्यटकों को भी सुविधा हो जाएगी।

Lucknow, Uttar Pradesh, India