विधानसभा चुनाव के लिये अखिलेश तैयार

विधानसभा चुनाव के लिये अखिलेश तैयार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनकी सरकार द्वारा शुरुआती तीन वर्षो में किये गये कार्यो को ‘बेहतरीन’ करार देते हुए आज कहा कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव उनके लिये ‘लिटमस टेस्ट’ की तरह होंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘पिछले तीन साल के दौरान हमारी सरकार ने बेहतरीन काम किया है।  हम विधानसभा चुनाव के लिये पूरी तरह तैयार हैं, ये चुनाव हमारे लिये लिटमस टेस्ट की तरह होंगे मुझे भरोसा है कि हमारी सरकार के कामकाज के आधार पर जनता विधानसभा चुनाव में हम पर फिर विश्वास करेगी। ’’ उन्होंने कहा कि मार्च 2012 में उनकी सरकार ने बहुत बिगडे हालात में काम शुरु किया था, उस वक्त लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं नहीं मिल रही थीं, बिजली व्यवस्था की हालत बहुत खराब थी, बसपा की पिछली सरकार में तो पूरे तंत्र का ही भट्ठा बैठ चुका था। 

अखिलेश ने कहा कि उनकी सरकार ने सत्ता में आते ही प्रदेश के चौतरफा विकास की योजना तैयार की।  कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर प्रदेश की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा ‘‘सपा सरकार एक धर्मनिरपेक्ष सरकार है और वह यह सुनिश्चित करेगी कि प्रदेश का माहौल हर हाल में धर्मनिरपेक्ष रहे, प्रदेश में किसी को भी माहौल खराब करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। ’’ 

अखिलेश ने कहा ‘‘प्रदेश में जब भी सपा की सरकार आती है तो कानून-व्यवस्था को हमेशा बढा-चढाकर पेश किया जाता है. यहां तक कि छोटी से छोटी घटनाओं को भी बढाकर दिखाया जाता है, बदायूं की घटना इसका जीता-जागता उदाहरण है। 

यह पूछे जाने पर कि मुख्यमंत्री के रुप में अपने तीन साल के कार्यकाल में उन्हें किसी तरह का मलाल है, अखिलेश ने कहा ‘‘अब तक ऐसा कुछ नहीं हुआ, मेरा अनुभव बहुत संतोषजनक रहा, अपने कार्यकाल के अंत तक यह सरकार प्रदेश में विकास और खुशहाली के नये युग की शुरआत कर चुकी होगी।’’ 

Lucknow, Uttar Pradesh, India