आबादी से अधिक वोटर लोकतंत्र का चीरहरण है: मनोज मिश्र

आबादी से अधिक वोटर लोकतंत्र का चीरहरण है: मनोज मिश्र

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सपा सरकार की धांधलेबाजी का तीखा विरोध किया है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने कहा कि पूरे प्रदेश की मतदाता सूचियों में सरकार के इशारे पर बड़े पैमाने पर फेरबदल किया गया है। सरकार पंचायत चुनाव में हार के डर से भ्रष्टाचार पर आमादा है। ग्राम पंचायतों में आबादी से अधिक वोटर है तथा मानक से ज्यादा वोटर चिंता का विषय है, लोकतंत्र का चीरहरण है।

प्रवक्ता डा0 मिश्र ने आरोप लगया कि प्रदेश के सभी 75 जिलों की 886 ग्राम पंचायतों में मतदाताओं से अधिक वोटर बनाये गये है। आबादी से अधिक वोटर सिर्फ सपा सरकार में ही संभव है। प्रदेश की 4200 ग्राम पंचायतों में 85 प्रतिशत से अधिक वोटर बनाये गये है जबकि चुनाव आयोग के अनुसार आबादी के मात्र 65 प्रतिशत ही वोटर बनाये जा सकते है। सपा सरकार के इशारे पर पंचायत चुनाव की मतदाता सूची में बड़े पैमाने पर फेरबदल किया गया हैं।

डा0 मिश्र ने आरोप लगाया कि सरकार के ही इशारे पर हार के डर से मतदाता सूचियों में भ्रष्टाचार किया जा रहा है। राज्य निर्वाचन आयोग बेबस और बेचारा है। मतदाता सूचियों में धांधली को रोक पाने में राज्य निर्वाचन आयोग नाकाम है। प्रदेश भर में भाजपा समर्थकों के वोटर लिस्ट से नाम काटे जा रहे है।

डा0 मिश्र ने चेतावनी देते हुए कहा कि इस धांधलेबाजी का भाजपा हर स्तर पर विरोध करेगी। राज्य निर्वाचन आयोग निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से काम करें। मतदाता सूचियों में गड़बड़ी पाये जाने पर सम्बन्धित जिला अधिकारियों सहित सभी जिम्मेदार लोगों पर कार्यवाही होनी चाहिए। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India