ईशांत शर्मा ने दिखाया स्टुअर्ट ब्रॉड जैसा जलवा

ईशांत शर्मा ने दिखाया स्टुअर्ट ब्रॉड जैसा जलवा

कोलंबो: पिच पर ग्रीन टॉप हो और थोड़ी भी गुंजाइश हो तो इसका फ़ायदा कैसे उठाते हैं, एशेज़ सीरीज़ के नॉटिंघम टेस्ट के पहले दिन स्टुअर्ट ब्रॉड ने करके दिखाया। वहीं ट्रेंट ब्रिज से हज़ारों किलोमीटर दूर कोलंबो की पिच पर ईशांत श्रीलंकाई प्रेसीडेंट बोर्ड इलेवन के खिलाफ उसी अंदाज में तहलका मचाते नजर आए।

इंग्लैंड के 29 साल के मध्यम तेज गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड ने ट्रेंट ब्रिज पर गुरुवार को 19 गेंदों पर 5 विकेट झटके तो ईशांत ने कोलंबो में 21 गेंदों पर 5 विकेट अपने नाम किए। अभ्यास मैच में ईशांत ने कौसल सिल्वा के विकेट के साथ पारी में अपना सफर शुरू किया। फिर धनंजय सिल्वा, उपुल तरंगा, थिरिमाने और कुसल परेरा को लंच से पहले पैवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

12 अगस्त से गॉल में शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पहले ईशांत और भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए ये एक शानदार संकेत है। खुद ईशांत के हौसले जरूर बुलंद हुए होंगे और चाहेंगे कि उनका ये प्रदर्शन टेस्ट मैच के दौरान भी बरकरार रहे।

दरअसल, पिछले 12 महीनों में ईशांत ने 5 टेस्ट खेले जिनमें उन्हें 13 विकेट हासिल हुए हैं। पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ ईशांत ने 3 टेस्ट में 14 विकेट हासिल किए।

उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टेस्ट मैच में उन्हें 9 विकेट हासिल हुए। फिर बांग्लादेश के खिलाफ इकलौते टेस्ट में वो कोई विकेट हासिल करने में नाकाम रहे।

श्रीलंका के खिलाफ ईशांत के पांच विकेट का प्रदर्शन कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट के लिए रणनीतियां बनाने में मजबूती दे सकते हैं। श्रीलंका की जमीन पर 22 साल से भारत कोई टेस्ट सीरीज़ नहीं जीत पाया है। मगर कोहली इतिहास बदलने का इरादा कर श्रीलंका गए हैं। शायद पिछले दो दशकों में जो नहीं हो पाया कोहली एंड कंपनी अब कर दिखाए।