लखनऊ: सर्वोच्च न्यायालय द्वारा यादव सिंह मामले में सी0बी0आई0 जाॅंच जारी रखने के फैसले का स्वागत करते हुए उत्तर प्रदेश कंाग्रेस कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन सत्यदेव त्रिपाठी ने एक वक्तव्य में कहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में यादव सिंह के भ्रष्टाचार में लिप्त होने के सम्बन्ध में उच्च न्यायालय द्वारा सी0बी0आई0 जाॅंच के आदेश के विरूद्ध सर्वोच्च न्यायालय में एस0एल0पी0 दाखिल कर उस फैसले को बदलवाने की कोशिश से यह स्पष्ट है कि सरकार भ्रष्टाचार के विरूद्ध सी0बी0आई0 की जाॅंच नहीं होने देना चाहती है। उन्होंने कहा कि यह फैसला जनता की अपेक्षा के अनुरूप आया है, हम इसका स्वागत करते हैं। इस फैसले से एक भ्रष्टतम अधिकारी के भ्रष्टाचार पर न केवल पर्दा डालने का बल्कि भ्रष्टतम अधिकारियों को इससे एक संदेश मिलेगा। 

श्री त्रिपाठी ने कहा कि इससे बड़ी विडम्बना क्या हो सकती है कि सपा-बसपा के नेता एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला हमेशा जारी रखते हैं, लेकिन सपा और बसपा दोनों ही सरकारों के दौरान इस भ्रष्ट अधिकारी ने हजारों करोड़ जनता के धन की लूट की और इसके भ्रष्टाचार को संरक्षण देने में दोनों ही पार्टियों (सपा और बसपा) के नेता चुप थे। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता भ्रष्टाचार से कराह रही है वह इससे मुक्ति चाहती है। कंाग्रेस पार्टी उम्मीद करती है कि आगामी 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा-बसपा को जनता सबक सिखायेगी।