मुलायम से मुलाकात में वक़्फ़ बोर्ड की सीबीआई जांच का उठाएंगे मुद्दा : कल्बे जवाद

मुलायम से मुलाकात में वक़्फ़ बोर्ड की सीबीआई जांच का उठाएंगे मुद्दा : कल्बे जवाद

लखनऊ :दिल्ली में 10 अगस्त को वर्तमान समस्याओं पर मुलायम सिंह यादव से होने वाली उल्मा की मुलाकात पर मौलाना कल्बे जवाद नकवी ने कहा कि हमें उम्मीद है कि 10 अगस्त को दिल्ली में मुलायम सिंह यादव से आलिमों की बैठक के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे । वकफ बोर्ड की सीबीआई जांच कराने पर हम विशेष रूप से बात करेंगे । 

मौलाना ने कहा मुलायम सिंह यादव से कहा जायेगा कि आपको मुसलमानों का मसीहा कहा जाता है तो मुसलमानों में अल्पसंख्यक दर अल्पसंख्यक शिया समुदाय पर इतने अत्याचार क्यों हो रहे हैं और उनके जायज अधिकारों से भी अन्देखी क्यों की जा रही है । मौलाना ने कहा मुलायम सिंह से होने वाली इस बैठक के बाद ही आगे की रणनीति तय की जाएगी । आशा है कि बातचीत के परिणाम सकारात्मक होंगे । 10 अगस्त को दिल्ली में उत्तर प्रदेश के साथ भारत भर के प्रतिनिधि आलिमों को मुलायम सिंह से मुलाकात के लिए बुलाया गया है ताकि उलमा मोजूदा मसाएल पर उनसे बातचीत कर सकें।

मौलाना ने कहा कि हम सऊदी अरब में मस्जिद में नमजियों पर हुए आतंकवादी हमले की निंदा करते हैं ।मौलाना ने कहा के जो लोग मस्जिदों में भेदभाव कर रहे हैं कि यह शिया मस्जिद है और वो सुन्नी मस्जिद है हमारी दृष्टि में हर मस्जिद अल्लाह का घर है जो यह भेदभाव करते हैं वे भी निंदनीय हैं। मौलाना ने कहा कि मस्जिद में नमाजियों पर होने वाले हमले की हम कड़ी निंदा करते हैं उन्होंने कहा कि जब शियों पर मस्जिदों में हमला होता है तो किसी का निंदा मै बयान नहीं आता हम उसकी भी निंदा करते हैं।

जुमे की नमाज के बाद षायर मरहुम मुश्ताक लखनवी के लिए फातिहा खानी भी हुई और मौलाना ने उनके लिये संवेदना वयक्त की।

Lucknow, Uttar Pradesh, India