जम्मू: जम्मू कश्मीर में बुधवार को बीएसएफ की बस पर हुए आतंकी हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं, वहीं पांच जवान घायल हुए हैं। बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक आतंकी को मार गिराया है, वहीं एक को पकड़ लिया है। अधिकारियों के अनुसार एक आतंकी द्वारा बंधक बनाए गए तीनों स्थानीय नागरिक सुरक्षित हैं।

बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई के दौरान तीन स्थानीय नागरिकों को बंधक बनाकर एक आतंकी घने जंगल में चला गया था। पुलिस ने कहा कि इन स्थानीय नागरिकों ने आतंकी को जीवित पकड़ने में फोर्स की मदद की।

बीएसएफ पर यह हमला जम्मू क्षेत्र में उधमपुर से 10 किमी दूर सनरूली हाईवे में हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सैनिकों की वर्दी पहने आतंकियों ने बीएसएफ की बस पर उस समय हमला किया, जब वह इलाके के सड़क मार्ग से गुजर रही थी। सेना ने घेरा डालकर इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

इस हाईवे पर हमला सुरक्षा बलों के लिए चिंता की बात है, क्योंकि अमरनाथ जाने वाले तीर्थयात्री अक्सर इसी मार्ग से होकर जाते हैं। इसके साथ ही इस मार्ग पर इस तरह के हमले भी बहुत कम हुए हैं।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करके कहा, ‘एनएच के इस इलाके में ऐसा हमला बहुत दिनों बाद हुआ है। यह एक चिंताजनक घटना है, क्योंकि यह क्षेत्र आतंकियों से मुक्त था।’