बसपा सरकार के नक्शे कदमों पर चल रही है सपा सरकार: पाठक

बसपा सरकार के नक्शे कदमों पर चल रही है सपा सरकार: पाठक

लखनऊ:  भारतीय जनता पार्टी ने कहा अखिलेश सरकार भी बसपा सरकार के नक्शे कदमों पर है। प्रदेश में जननी सुरक्षा योजना में हुए घोटालों का जिक्र करते हुए प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि तीन सालों में जननी सुरक्षा योजना में करीब 200 करोड़ के वारे-न्यारे हो चुके है। हालात ये है कि दस महीने में 5 बच्चों को जन्म देने वाली माँ बताकर पैसे के बंदरबांट की जा रही हैं। सरकार रटा-रटाया जबाव दे इन घोटालों पर पर्दा डालने में जुटी हैं।

मंगलवार को पार्टी मुख्यालय पर अखिलेश सरकार के काम-काज पर सवाल खड़ा करते हुए प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा पिछले वित्तीय वर्ष में 23 लाख 52 हजार महिलाओं को जननी सुरक्षा योजना में 300 करोड़ रूपये बांटे गये। इन 23 लाख आकड़ो में से करीब एक-चैथाई मामले फर्जी होने के समाचार हैं। यानि लगभग 75 करोड़ रूपये का घपला तो महज एक साल का हैं। पिछलें माया राज में एनआरएचएम घोटाले के कारण चर्चा में रहा स्वस्थ्य विभाग एक बार फिर जननी सुरक्षा में हो रहे घोटालों के कारण चर्चा में है अखिलेश सरकार के मंत्री कह रहे है कि जांच कराई जा रही है कार्यवाही होगी। जांच और कार्यवाही की बात तो बार-बार आती है पर कब तक चलेगी जांच और कब होगी कार्यवाही ? 40 माह की सरकार में वर्ष प्रतिवर्ष घोटालों के समाचार है क्या ऐसी कोई जांच कराई जा रही है जिसकी रिपोर्ट साढ़े चार साल बाद मिलेगी अखिर क्यों नहीं जब एक वित्तीय वर्ष में शिकायते मिली तो उस पर कार्यवाही की गयी।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि जो तथ्य प्रतिपक्ष को मिल जा रहे है मीडिया कर्मियों को मिल जा रहे है वो सरकार को क्यों नहीं पता चल पा रहे है। जिस तरह 60 साल की उम्र एक महिला को पांच बच्चों की माँ बताकर लूट की गयी क्या ये तथ्य जानकारी में नहीं है ? उन्होंने कहा कि जांच की जा रही है कार्यवाही होगी का बहाना बनाते मंत्री समयबद्ध जांच और कार्यवाही तो कराये।

Lucknow, Uttar Pradesh, India