लखनऊ। लोक निर्माण विभाग के प्रेक्षागृह में आयोजित प्रशासिनक अफसरो के बिदाई समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए विभागाध्यक्ष इं. ए.के. गुप्ता ने कहा कि शासकीय सेवा के उपरान्त सेवानिवृत्ति तय है। समाज जनक सेवा निवृत्ति हर कर्मचारी का हक है। सेवानिवृत्ति के बाद समाज सेवा सबसे बेहतर विकल्प है। उन्होंने कहा कि तीस से चालीस साल की सेवा के उपरान्त कर्मचारी और हम सेवानिवृत्त होते है, लेकिन इस दौरान हम सुबह आठ से शाम सात से नौ बजे तक घर से बाहर रहकर प्रदेश सरकार की सेवा करते है। यही आदत हमारी बनी रहती है इसलिए सेवानिवृत्ति के बाद मिलने वाले समय में हम समाज में फैली कुरीतियों को मिटाने का कार्य कर सकते है। इस दौरान उन्होंने सेवानिवृत्त प्रशासनिक अफसर संतराम यादव और कु. रंजना गुप्ता को स्मृति चिन्ह एवं शाल देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के आयोजक मिनिस्टीरियल एसोसिएशन कार्यालय प्रमुख अभियंता माता प्रसाद यादव ने कहा कि आज हमारे अग्रज सेवानिवृत्त हुए है, हमने इनसे बहुत कुछ सीखा है। आज हम इन्हें इस आशय से बिदाई दे रहे है कि हमें इनका मार्गदर्शन सदैव मिलता रहेगा। हमारा एसोसिएशन इस बिदाई परम्परा को जारी रखेगा। कार्यक्रम को विशिष्ठ अतिथि प्रमुख अभियंता परिकल्प एवं नियोजन शलेक चन्द्र ने कहा कि कर्मचारी की सेवानिवृत्ति के बाद बिदाई की परम्मरा वाकई बेहतर है। कार्यक्रम को नियमित वर्कचार्ज कर्मचारी संघ के अध्यक्ष भारत सिंह यादव ने सम्बोधित किया। 

कार्यक्रम का संचालन क्षेत्रीय अध्यक्ष दुर्गेश सिंह ने किया। कार्यक्रम में विभाग के समस्त प्रशासनिक अधिकारी और लिपिक संवर्ग के कर्मचारी उपस्थित थे।