पे टीएम ने खरीदे बीसीसीआई से 2019 तक प्रायोजन अधिकार

पे टीएम ने खरीदे बीसीसीआई से 2019 तक प्रायोजन अधिकार

नई दिल्ली: पे टीएम के मालिक वन97 कम्युनिकेशंस ने आज भारत में अगले चार साल तक होने वाले घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के अधिकार 203.28 करोड़ रूप में खरीद लिए। बीसीसीआई की मार्केटिंग समिति की बैठक में वन97 को 2019 तक अधिकार देने का फैसला किया गया।

प्रति मैच आधार मूल्य एक करोड़ 68 लाख रुपये था जो आखिर में बढ़कर दो करोड़ 42 लाख रुपये प्रति मैच पर पहुंची। यह रकम माइक्रोमैक्स द्वारा पिछले साल बोर्ड को दी गई रकम से 40 लाख रुपये प्रति मैच अधिक है। अब से घरेलू रणजी टूर्नामेंट को पे टीएम रणजी ट्राफी कहा जाएगा।

भारत में 2019 तक होने वाले 84 मैचों (टेस्ट, वनडे और टी20) के लिए सिर्फ दो बोली लगाने वाले मैदान में थे। मार्केटिंग समिति की करीब पांच घंटे तक चली बैठक में बोलियां खोली गई।

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा कि वह पे टीएम को घरेलू सीरीजों का टाइटल प्रायोजक बनाकर खुश है। उन्होंने कहा कि वह नई पीढ़ी की कंपनियों में से एक है और हम उनके साझीदार बनकर खुश हैं। अगले चार साल में लगभग 84 मैच खेले जाने हैं तथा इस बीच दुनिया के प्रमुख देश भारत में खेलने के लिये आएंगे इसलिए हमें उम्मीद है कि पे टीएम क्रिकेट के साथ मजबूत और रणनीति साझेदारी स्थापित करने में सफल रहेगा।

समिति के एक सदस्य ने बताया, माइक्रोमैक्स की बोली खोली भी नहीं गई क्योंकि वे जरूरी दस्तावेज जमा नहीं कर सके थे। पे टीएम ने एकतरफा यह अधिकार हासिल किए।